संस्थाओं के सदस्यों ने किया मझौली सागर की साफ-सफाई, मिला ग्रामीणों का भी भरपूर सहयोग

March 20, 2016 5:27 PM0 commentsViews: 252
Share news

संजीव श्रीवास्तव

सागर की सफाई करते स्वयंसेवक एवं ग्रामीण

सागर की सफाई करते स्वयंसेवक एवं ग्रामीण

सिद्धार्थनगर। नवोन्मेष (धीरज गुट) और कपिलवस्तु वेलफेयर सोसाइटी के सदस्यों ने रविवार को सिद्धार्थनगर के मझौली सागर की साफ- सफाई की। सागर की सफाई करते देख आसपास के ग्रामीण भी इस अभियान में जुट गये। जिससे स्वयंसेवी संस्थाओं के सदस्यों का उत्साह से लबरेज हो गये।

सुबह करीब 11 बजे दोनों संस्थाओं के एक दर्जन युवक मझौली सागर पहुंचे और पानी में घुसकर उसमें फैले सिल्ट को बाहर निकालने लगे। यह दृश्य देख आस-पास के ग्रामीण भी सागर में घुस गये और युवकों का हाथ बांटने लगे। ग्रामीणों का सहयोग मिलते देख संस्थाओं के सदस्यों का उत्साह बढ़ गया। लगभग तीन घंटें तक सागर की सफाई की गयी।

ग्रामीणों को संबोधित करते हुए नवोन्मेष के सचिव धीरज गुप्ता ने कहा कि आज के अभियान में जिस प्रकार ग्रामीणों का सहयोग मिला है, उससे उनके अभियान की सफलता को लेकर अब कोई संदेह नहीं रह गया है। उन्होंने कहा कि अब यह अभियान जिले भर के सभी सागरों को साफ करने के बाद ही समाप्त होगा।

इस अवसर पर ई. सर्वेश जायसवाल, प्रदीप चौधरी, अमित दूबे, नितेश मिश्रा, गौरीशंकर साहनी, अभिषेक श्रीवास्तव, नरेन्द्र पटेल, शफीक अहमद, रामचरन, राजेश, शैलेष आदि की उपस्थिति रही।

Leave a Reply