आकाशीय बिजली गिरने से 9 साल के बच्चे की मौत, मां–बेटे की हालत नाजुक, हजारों की जायदाद जल कर खाक

May 10, 2016 9:38 pm0 commentsViews: 898
Share news

नजीर मलिक

abi

सिद्धार्थनगर। जिले में आज शाम आंधी पानी के साथ आकाशीय बिजली गिरने से नौ साल के एक बच्चे की मौत हो गई, जबकि एक अन्य घटना में  घायल हो गये। दोनो की हालत नाजुक बताई जा रही है।  इसके अलावा एक मकान पर बिजली गिरने से हजारों की जायदाद जल कर खाक हो गई।

बताया जाता है कि आज सायं 5 से 6 बजे के बीच आई आंधी पानी के दौरान बंसी कोतवाली क्षेत्र के ग्राम कोल्हुई में आकाशीय बिजली गिरी, जिससे इम्तियाज का 9 सौ साल का बेटा इश्तियाक उसकी चपेट में आ गया और मौके पर उसकी मौत हो गई। इस घटना से गांव का माहौल गूगीन हो गया है।

खबर है कि इसी कोतवाली क्षेत्र के ग्राम फुलवापुर में भी आंधी पानी के दौरान आसमानी बिजली ने कहर ढाया और गांव में एक महिला, और उसका 7 साल का बच्चा घायल हो गया, जबकि एक बकरी जल कर मर गई। घायलों का नाम पता नहीं चल सका है। लेकिन दोनों मां बेटे की हालत नाजुक बताई जा रही है।

एक अन्य समाचार कि अनुसार मिश्रौलिया इलाके के ग्राम नागचौरी में एक तीन मंजिला मकान पर आकाशीय बिजली गिरी। इस घटना में मकान का इनवर्टर, मोबाइल समेत बिजली के सारे उपकरण जल गये। घटना में 50 हजार का नुकसान बताया जा रहा है। आंधी पानी की घटना से आम की फसल को भी भारी नुकसान पहुंचा है।

(8)

Leave a Reply


error: Content is protected !!