पिछले 24 घंटे में कम्बाइन से दब कर तीन मासूमों की मौत, घरों में मातमी माहौल

October 28, 2020 11:48 am0 commentsViews: 1753
Share news

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर। जिले के बांसी और डुमरियागंज तहसील में फसल कटाई के दौरान अलग़ अलग दुर्घटनाओं में तीन बच्चों का कम्बाइन मशीन से दब कर मौत हो गई है। इससे मृतकों के घरों में कोहराम मचा हुआ है। इनमें सेे एक हादसे में मरने वाली दो बच्चियां सगी बहने हैं। बता दें कि इस सीजन में कम्बाइन से दब कर अब तक लगभग एक दर्जन मौतें हो चुकी हैं।  

पहली घटना तहसील डुमरियागंज के पथरा थाना के रमवापुर गाँव में सोमवार को शाम 7 बजे का है बताया जाता है कि गांव के बाहर सीवान में कंबाइन चालक गुरदीप सिंह कम्बाइन को बैक कर रहा था। इसी दौरान  8 साल की फातमा व 6 साल की मुफलिका पुत्री असगर अली अपने खेत से घर की ओर लौट रही थीं। इसी दौरान चालक के बैक करते समय उन्हें मशीन से धक्का लगा और वे दब गईं। जिससे छोटी बहन तो घटनास्थल पर ही मर गई तथा बड़ी बहन फातमा को तत्काल अस्पताल के लिए रवाना किया गया, लेकिन उसने भी रास्ते में दम तोड़ दिया।

इसी प्रकार बांसी तहसील अन्तर्गत खेसरहा थाने के ग्राम भलुहा में भी एक हादसा हुआ। यहां मंगलवार को पूर्वान्ह लगभग 11 बजे चन्द्रभान का तीन साल का बेटा खेल रहा था, उसी समय वहां से गुजर रही कम्बाइन की चपेट में आ गया और उसकी भी घटनास्थल पर दर्दनाक मौत हो गई। इस दर्दनाक हादसे से दो परिवारों में मातम का माहौल है।

यहां यह बताना जरूरी है कि फसल कटाई के इस सीजन में एक दर्जन लोगें के कम्बाइन से दब कर मरने की घटनाएं हो चुकी हैं। अब तो गांवों में यह भी मांग उठने लगी है कि कम्बाइन के पिछले हिस्स को फूल प्रूफ बनाया जाये। क्योंकि कम्बाइन में ऐसी कोई व्यवस्था नहीं है कि चालक की पूरी नजर पिछले भाग पर चौकसी रख सके। पीपुल्स एलायंस के शाहरुख अहमद ने जल्द ही इस बारे में आंकड़े जुटा कर श्वेतप़त्र जारी करने की बात कही है।

(1694)

Leave a Reply


error: Content is protected !!