कमिश्नर के चौपाल में तहसील का निरीक्षण, जररूरत पड़ने पर अधिक गौशालाएं बनाने का निर्देश

November 14, 2019 11:40 AM0 commentsViews: 252
Share news

निजाम अंसारी

शोहरतगढ़। कमिश्नर अनिल कुमार सागर ने विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय  परसिया में चौपाल लगाकर सरकार द्वारा चलाये जा रहे जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी। प्राथमिक विद्यालय परसिया परिसर में आयोजित चौपाल में लोगों को संबोधित करते हुए कमिश्नर अनिल कुमार सागर ने कहा कि जनपद में 100 से अधिक गौशाला हैं गांव में अधिक समस्या होने पर नया गौशाला बनवाएं। पशुओं के चारा व देखभाल के लिए धन की कमी नहीं होगी।

सरकार द्वारा चलाई जा रही मुख्यमंत्री बालिका सुमंगला योजना के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि लड़कियों को लड़कों से कमतर न आंकें।लड़कियों के लिए भी शिक्षा अत्यंत महत्त्वपूर्ण है।उन्होंने महिलाओं से स्वंय सहायता समूह योजना के द्वारा स्वावलंबी बनकर परिवार को चलाने में सहायक बनने की प्रेरणा दी।

चौपाल को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी दीपक मीणा द्वारा केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा चलाये जा रहे किसान सम्मान निधि योजना,वृद्धा पेंशन, किसान बीमा योजना आदि के बारे में जानकारी दी।  जिलाधिकारी ने किसानों से पराली न जलाने की अपील भी कीऔर यह भी बताया कि यदि कोई किसान पराली जलाता है तो उसपर जुर्माना के साथ-साथ कारावास की भी सजा दी जा सकती है।

चौपाल के पश्चात कमिश्नर ने ग्राम परसिया में कराये गए विकास कार्यों का निरीक्षण किया।इस दौरान उन्होंने ग्राम प्रधान को गांव में साफसफाई को सुदृढ़ रखने के निर्देश दिए।

चौपाल में सीडीओ हर्षित माथुर शोहरतगढ़,एसपी विजय ढुल,प्रधान संघ के ब्लॉक अध्यक्ष वीरेंद्र तिवारी,प्रधान संघ के जिलाध्यक्ष पवन मिश्रा के अलावा जनपद के विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।कमिश्नर अनिल कुमार सागर व जिलाधिकारी दीपक मीणा ने परसिया गांव में विकास कार्यों के निरीक्षण के पश्चात शोहरतगढ़ तहसील मुख्यालय पहुंचे जहां विभिन्न पत्रावलियों का निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा निर्देश दिया।इस दौरान उपजिलाधिकारी अनिल कुमार,सीओ सुनील कुमार सिंह,लेखपाल रामजतन सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

 

 

 

 

 

Leave a Reply