सिद्धार्थनगर में महिलाओं को वोटर बनाने में कोताही पर बरसे मंडलायुक्त

November 29, 2015 9:53 pm0 commentsViews: 204
Share news

संजीव श्रीवास्तव

बैठक में भाग लेते हुए कमिश्नर बस्ती

समीक्षा बैठक में भाग लेते हुए कमिश्नर बस्ती पी के सिंह

मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य की समीक्षा करने सिद्धार्थनगर आए मंडलायुक्त बस्ती पी. के. सिंह ने रविवार को बैठक के दौरान सूची में महिला मतदाताओं की संख्या कम होने पर नाराजगी जतायी। उन्होंने कहा कि महिला मतदाताओं का नाम बढ़ाने को लेकर सभी बीएलओ रुचि दिखाये, वरना कोई शिकायत मिलने पर बीएलओ के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

बांसी तहसील सभागार में कमिश्नर ने कहा कि सरकार द्वारा 8 से 22 नवम्बर तक पुनरीक्षण का विशेष अभियान चलाया जायेगा। इस अभियान को लेकर संबंधित कर्मचारी पूरी तरह से गंभीर रवैया अपनाये और सिद्धार्थनगर के सभी पोलिंग बूथों पर बीएलओ पहंुचकर नये मतदाताओं का फार्म-6 भरवाकर उनका नाम मतदाता सूची में शामिल करायेंगे।

कमिश्नर ने कहा कि लोकसभा व विधानसभा निर्वाचन के मतदाता सूची में जहां वह समान्य रुप से निवास करता है, उसी स्थान पर रखा जायें। अन्य स्थान से उसका नाम निष्कासित कर देना चाहिए। उन्होंने जिलाधिकारी डा. सुरेन्द्र कुमार को इस अभियान को लेकर जनता में जागरुकता लाने का प्रयास करने की हिदायत दी।

डीएम डा. सुरेन्द्र कुमार ने सभी एसडीएम को निर्देश दिया कि 1 जनवरी 2016 को जिनकी आयु 18 वर्ष पूरी हो रही है, उनका नाम हर हालत में मतदाता सूची में दर्ज करा दें। इस अवसर पर एडीएम पी.के. जैन, एएसपी मंशाराम गौतम, सहित एसडीएम बांसी योगानन्द पांडेय, नौगढ़ रजितराम प्रजापति, डुमरियागंज विनय कुमार, इटवा सुरेन्द्र के साथ सभी तहसीलदार एवं कई सियासी दलों के प्रतिनिधियों ने भी हिस्सा लिया।

(72)

Leave a Reply


error: Content is protected !!