कमिश्नर ने लिया दो विभागों का जायजा, कहा अस्पताल में सुधार करें

August 25, 2015 4:30 pm0 commentsViews: 36
Share news

ajeet-singh80
“कमिश्नर पी के सिंह ने मंगलवार को जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अस्पताल की व्यवस्था का जायजा लिया और खामियों पर जिम्मेदारों को फटकारते हुए इस सुधार का निर्देश दिया”

सुबह लगभग 11.30 बजे कमिश्नर पी के सिंह जिला अस्पताल पहुंचे। वहां पर उन्होंने ओपीडी कक्ष की व्यवस्था देखी तथा मरीजों से दवा आदि के बारे में जानकारी ली। एक मरीज ने कमिश्नर को बताया कि यहां के अधिकांश चिकित्सक बाहर की दवा लिखते हैं। इस पर कमिश्नर ने नाराजगी जताते हुए सीएमएस डा ओ पी सिंह से इसे तत्काल बंद कराने का निर्देश दिया।

आईसीयू वार्ड में भर्ती इंसेफेलाइटिस के पांच रोगियों, डाक्टरों, नर्स व फार्मासिस्टों की उपलब्धता के बारें में जानकारी की। जिलाधिकारी डा सुरेन्द्र कुमार ने बताया कि इस वार्ड के लिए 20 स्टाफ नर्स, पांच चिकित्सकों की संविदा पर नियुक्ति स्वीकृति है। जल्द यहां पर सारे पद भर दिए जायेंगे। मलेरिया से ग्रसित मरीज शीला के परिजनों ने डा सी वी चौधरी द्वारा बाहरी दवा लिखने की शिकायत पर कमिश्नर ने डा चौधरी को फटकार लगायी।

इससे पूर्व कमिश्नर पी के सिंह लोक निर्माण विभाग के प्रांतीय खंड कार्यालय का निरीक्षण किया। वहां उन्होंने कैश बुक, अभिलेखों को रखने की व्यवस्था आदि का जायजा लिया। अधिशासी अभियंता को उन्होंने सड़कों की निर्माण एवं स्वीकृति के लिए माहवार राजिस्टर बनवाने का निर्देश देते अभिलेखों को रखने की व्यवस्था में सुधार का निर्देश दिया। अंत में कमिश्नर ने अधिशासी अभियंता सी पी गुप्ता की तारीफ करते हुए उनकी पीठ भी थपथपाई।

(0)

Leave a Reply