जमजमाव में डूबी रोड पर धान रोपाई कर ग्रामीणों ने प्रशासन से जताया विरोध

July 31, 2020 1:41 pm0 commentsViews: 156
Share news

—- मारपीट में आधा दर्जन घायल, दो की हालत गंभीर

अमित श्रीवास्तव

मिश्रौलिया, सिद्धार्थनगर नगर। खुनियांव विकास खंड के ग्राम पंचायत बारिकपार में सड़क की समस्या को लेकर  सैकड़ों ग्रामीणों ने यूथ कांग्रेस के नेता अफ़सर अहमद के नेतृत्व में गांव से निकलने वाली मुख्य मार्ग पर जमे भारी जलजमाव व कीचड़ से सराबोर सड़क पर धान की रोपाई कर प्रशासन से अपना विरोध दर्ज कराया है।

अफ़सर अहमद ने बताया कि गांव से निकलने वाले मुख्य मार्ग पर गंदे पानी व कीचड़ से भरे सड़क से होकर गांव से बाहर निकलना ग्रामीणों के लिये काफी परेशानी का सबब बन गया है।चारो तरफ़ कीचड़ से सराबोर सड़क से गांव से सायकिल सवार, बाइक सवार, चार पहिया वाहन दूर की बात है ग्रामीणों को पैदल घर से बाहर आना जाना दूभर हो गया है।

यूथ कांग्रेस के नेता आरोप लगाया कि कई बार उनके ब गांव के ग्रामीणों द्वारा बी डी ओ, ए डी ओ व ग्राम सभा सचिव से संपर्क कर गांव की इस समस्या से अवगत कराने के बावजूद भी जिम्मेदार के कानों में जूं तक नहीं रेंग रहा है, इस जटिल समस्या को लेकर जिम्मेदार तनिक भर भी ध्यान नहीं दे रहे है, ऐसे में हम सबने कीचड़ भरी गांव के इस मुख्य मार्ग पर धान की रोपाई कर अपनी समस्या को लेकर विरोध प्रदर्शन किया है।इस दौरान गांव के अमित कुमार, चन्द्रबली, अजय, अशोक, लल्लू सहित आदि दर्जनों ग्रामीण शामिल रहे।

मारपीट में आधा दर्जन घायल, दो की हालत गंभीर

एक अन्य समाचार के अनुसार इसी थाना क्षेत्र के इनरी ग्रांट गांव के टोला मझौवा मे जमीनी विवाद को लेकर जमकर मार पीट हो गयी।इस मारपीट में एक पक्ष के आधा दर्जन लोग घायल हो गये।घायलो में दो लोगो की हालत गंभीर बताई जा रही है। बताते है कि  इन्द्री ग्रान्ट गांव के मझौवा टोले के निवासी महादेव और साधू आदि लोगों क बीच जमीन को लेकर झागड़ा हुआ। जिसकी शिकायत लिखित में

 महादमव पक्ष ने मुकामी थाने एक था। जिसके बाद 29 तारीख को थाने के सिपाही आये मौका देखकर दोनों पक्षों के लोगो को थाने पर बुलाये।

महादेव बताते हैं कि इसी बात को लेकर पुलिस के जाते ही रंजिशन देर शाम को साधू पुत्र चैतू, रमावती, किरन पुत्री पारस, रामविलास पुत्र कुमार, पहलू पुत्र भदई, इसलावती पत्नी कुमार गीत पुत्री कुमार ने लामबंद होकर मेरे घर पर हमला बोल दिया और लाठी डंडा,ईट पत्थर,फरसा कुल्हाड़ी से मारने पीटने लगे।ये लोग दबंग हैं।

इस दौरान मुझे और मेरे भाई बुन्ने को मरा जानकार छोड़े और विशाल,सुनील पुत्र बुन्ने व परिवार के अन्य लोगो भी मारपीट कर चले गए।मैंने इस घटना की शिकायत थाने पर तहरीर देकर की है।थाना प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार त्रिपाठी ने बताया कि तहरीर मिली है घायलो को डॉक्टरी इलाज के लिए भेजा गया है कार्यवाही की जा रही है।

(137)

Leave a Reply


error: Content is protected !!