कांग्रेसः मुनव्वर हुसैन “लड्डन” हो सकते हैं नगर पालिका अध्यक्ष पद के उम्मीदवार, घोषणा जल्द

November 1, 2017 3:28 pm0 commentsViews: 720
Share news

अनीस खान

सिद्धार्थनगर। स्थानीय निकाय की चुनावी हलचलों के दौर में  कांग्रेसी नेताओं के टिकट के प्रयास तेज हो गये है। लेकिन नगर पालिका सिद्धार्थनगर के अध्यक्ष पद के टिकट की रेस में कांग्रेस नेता मुनव्वर हुसैन उर्फ लड्डन काफी आगे माने जा रहे हैं। उम्मीद है कि कांग्रेस आज रात या  कल किसी समय टिकट की घोषणा कर दी जायेगी।

बताते हैं कि सिद्धार्थनगर नगरपालिका के अध्यक्ष के टिकट के लिए कई लोगों ने दोवेदारी की थी। इनमें लड्डन के अलावा कैलाश पंछी,रंजना मिश्र, गुड्डू आदि प्रमुख कांग्रेसजन थे। लेकिन खींचतान से बचने के लिए अंत में आम सहमति का सहारा लिया गया और सर्व सम्मति से लड्डन की दावेदारी मान कर उनका नाम अनुमोदन के लिए प्रदेश कार्यालय भेज दिया गया।

इस मामले में नया मोड़ तब आया जब भाजपा के पूर्व विधायक स्व. शिवलाल मित्तल के पुत्र अनिल मित्तल को  चार दिन पूर्व भाजपा से कांग्रेस में शामिल किया गया। कांग्रेस के सूत्र बताते हैं कि अनिल मित्तल को भाजपा में लेने के लिए पूर्व विधायक ईश्वर चन्द शुक्ल ने प्रयास किया था। उन्होंने अनिल मित्तल को टिकट दिलाने का भरोसा भी दिया।

दूसरी तरफ सूत्रों का कहना है कि अनिल मित्तल का नाम जिले से भेजा ही नही गया है। कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय में लड्डन का नाम इस सीट से एक मात्र दावेदार के रूप में दर्ज है।  सूत्रों का कहना है कि मुनव्वर हुसैन लड्डन को कांग्रेस कमेंटी के अलावा पूर्व सांसद मुहम्मद मुकीम का थी समर्थन हासिल है। इसलिए उनका टिकट पक्का माना जा रहा है।

 

(8)

Leave a Reply


error: Content is protected !!