exclusive– डुमरियागंज से कांग्रेस की दावेदारी नहीं, सपा का रास्ता साफ, उम्मीदवार का एलान जल्द

February 2, 2017 11:40 AM0 commentsViews: 2921
Share news

नजीर मलिक

dg

सिद्धार्थनगर। डुमरियागंज विधानसभा सीट पर कांग्रेस का कोई दावा नही है। इसलिए वहां से कांग्रेस के उम्मदवार उतरने की संभावनाएं न के बराबर हैं। माना जा रहा है कि अब सपा द्धारा डुमरियागंज से प्रत्याशी देने का रास्ता साफ हो गया है। यहां से सपा के उम्मीदवार की घोषणा भी जल्द ही हो जाएगी।

यूपी कांग्रेस की चुनाव प्रक्रिया से जुड़े एक अति वरिष्ठ सूत्र के मुताबिक कांग्रेस की दावेदारी यहां लगभग खतम है। सूत्रों का कहना है कि कुछ कांग्रेस के कुछ लोग कांग्रेस कार्यालय लखनऊ में टिकट की पैरवी जरूर कर रहे थे, लेकिन गुलाम नबी आजाद जैसे वरिष्ठ नेता ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। लिहाजा अब डुमरियागंज सीट से कांग्रेस की दावेदारी लगभग खतम हो गईं हैं।

इस फैसलाकुन मोड़ के बाद यहां से सपा के उम्मीदवार का रास्ता साफ हो गया है। पार्टी सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री अपने व्यस्त कार्यक्रमों से फसर्त निकाल कर अज सेकल शाम के बीच किसी भी समय प्रदेश की शेष बची सीटों पर उम्मीदवारों का एलान कर देंगे।

बता दें कि डुमरियागंज सीट पर तीन बार उम्मीदवार का घोषणाहुई और तीनों ही बार विधायक मलिक कमाल यूसुफ का नाम आये, लेकिन एक अन्य दावेदार राम कुमार उर्फ चिनकू यादव कादावा रहा है कि अंतिम मुहर उन्हीं के नाम पर लगेगी।ऐसे में यहां से यदि मुस्लिम नाम की घोषणा हुई तो मलिक कमाल यूसुफ का नाम तय है। दूसरी हालत में चिनकू यादव का उम्मीदवार होना पक्का है।

वैसे मंडल में एक भी मुस्लिम उम्मीदवार न होने से मलिक कमाल यूसुफ का पलड़ा भारी है, यही बात उनके पक्ष में जाती है, लेकिन शिवपाल यादव के करीबियों काजिस प्रकार पत्ता साफ किया जा रहा है, वह उनका निगेटिब पक्ष है। ऐसे में चिनकू यादव डार्कहार्स साबित हो जाएं तो ताज्जुब कैसा? बहरहाल फैसला अखिलेश के हाथों में है, थोड़ा और इंतजार करिए।

 

Leave a Reply