कोरोनाः विशेष सचिव ने चेक किया अस्पताल, सैंपुलिंग बढ़ाने पर जोर

July 3, 2020 2:14 pm0 commentsViews: 109
Share news

निज़ाम अंसारी

शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर। गुरुवार को कोरोना नोडल अधिकारी के रूप में विशेष सचिव डी.एस. उपाध्याय ने शोहरतगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया और कोरोना टेस्ट की तादाद बढ़ाने पर जोर दिया। बताते चलें कि जिले में कोरोना टेस्ट का प्रतिशत प्रदेश में सबसे कम टेस्ट वाले जिलों में शुमार किया जाता है।

विशेष सचिव डीएस उपाध्याय ने अधीक्षक पी.के. वर्मा के अस्पताल के तमाम स्टाफ से चिकित्सा सम्बन्धी पूछ ताछ की। प्रसूति कक्ष में पूछताछ के दौरान अभिलेखों व पत्रावलियों का निरीक्षण के साथ औषधि भंडारण कक्ष, औषधि वितरण कक्ष, प्रसव कक्ष, टेली मेडिसिन कक्ष, आईसुलेशन कक्ष की साफ सफाई देखी व मस्तिष्क ज्वर/आईटीसी वार्ड में तैनात सिस्टर चंदा से पूछ ताछ की। उन्होंने आर ओ मशीन का भी मुआयना किया। करीब 30 मिनट के मुआयने में अधीक्षक पीके वर्मा विशेष सचिव को सारे रेकॉर्ड दिखाए।

उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात स्वास्थ कर्मी से कहा कि अस्पताल में आने वाले सभी लोगों का थर्मल स्क्रीनिंग करें, व सभी लोगों का रिकॉर्ड की फाइल बना लें,  जिससे जरूरत पड़ने पर फाइलों का अवलोकन किया जा सके। निरीक्षण के दौरान डिप्टी सीएमओ डी.के. चौधरी, लाइजनिंग ऑफिसर विजय प्रताप यादव  जिला अल्प संख्यक कल्याण अधिकारी भी मौजूद रहे।

उन्होंने ने सीएचसी केंद्र से 8 किमी की दूरी पर ग्राम पंचायत अंतरी में बने स्वास्थ्य केंद्र का भी मुआयना किया  जहाँ साफ सफाई की कमी मिली। कोविड 19 के तहत ली जाने वाली सैंपलिंग की डेटा देखने के बाद स्वास्थ्य सचिव ने जांच की संख्या व दायरा बढ़ाने का निर्देश दिया

(101)

Leave a Reply


error: Content is protected !!