कोरोना से बचाव के लिए प्रधान साथियों को निभानी होगी अग्रणी भूमिका: कमरुज्जमां खां

April 6, 2020 8:41 pm0 commentsViews: 119
Share news

– गाँवों को सेनेटाईज करवा कर साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दें प्रधान साथी

मेराज मुस्तफा

इटवा, सिद्धार्थनगर। देश में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रधान संघ के पदाधिकारियों द्वारा समस्त ग्राम प्रधानों से अपनी जिम्मेदारी को ईमानदारी पूर्वक निभाने की अपील की कड़ी में ग्राम प्रधान पंचायतीराज संगठन खुनियांव इकाई के अध्यक्ष प्रतिनिधि कमरुज्जमां खां ने सभी ग्राम प्रधानों कहा है कि प्रधान आज देश कोरोना जैसी भयंकर वैश्विक महामारी से लड रहा हैं।

उन्होंने कहा कि जहाँ देश के डाक्टर व स्टाफ अपनी जान  जोखिम मे डाल कर सेवा मे लगे हैं वहीं पल पल लॉकडाउन मिशन को कामयाब बनाने मे पुलिस प्रशासन कार्य कर रहा है। जनमानस के बीच रहने वाले हमारे प्रधान साथी गण को चाहिए कि पुरे मनोयोग से इस विषम परिस्थिति से निपटने के लिए शासन-प्रशासन का बखूबी साथ निभाएं। सभी प्रधान साथियों को इस बात का विषय ध्यान रखना है कि अन्य प्रदेश से आये लोगों को गाँव एवं परिवार से दूर क्वांरेंटाइन मे रखकर उनके लिए भोजन व बिस्तर इत्यादि की व्यवस्था सुचारु रूप से करनी होगी।

कमरुज्जमां खां ने सभी ग्राम प्रधानों से अपील करते हुए कहा कि आप सब अपने-अपने गाँवों को सेनेटाइज करवाए और गाँव की गलियों-नालियों में दवा छिड़काव करवाकर साफ-सफाई बनाएं रखने के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग पर भी ध्यान दें और ग्रामीणों को समझाए कि एक दूसरे से कम से कम एक मीटर की दूरी अवश्य बनाएं रखें।

कमरुज्जमां खां ने कहा कि इस भयावह बीमारी से बचाव हेतु ग्रामवासियों को जागरूक करने के साथ ही किसी भी तरह का सामाजिक आयोजन न करें । कमरुज्जमां खां ने अब तक कोरोना की रोकथाम के लिए ग्राम प्रधानों द्वारा अब तक किए गए प्रयासों के लिए आभार प्रकट करते हुए कहा कि अब सभी प्रधान साथियों को और अधिक निष्ठावान होकर अपने कर्तव्यों का निर्वहन करना है ताकि हम सभी मिलकर इस भयावह महामारी को परास्त कर सकें ।

इसी प्रकार इस्लामिक मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष शाहिद हुसेन ने बढ़या स्थित अपने कैम्प कार्यालय पर कपिलवस्तु पोस्ट के जर्नलिस्ट मेराज मुस्तफा से वार्ता के दौरान कहा कि वैश्विक महामारी का रूप ले चुके कोरोना से निपटने के लिए शासन-प्रशासन हरसंभव प्रयास कर रहा परन्तु आम जनमानस के सहयोग के बिना यह लड़ाई नही जीती जा सकती।

कोरोना जैसी अत्यंत भयावह बीमारी से निपटने के लिए आम जनता को इस कठिन घड़ी में शासन-प्रशासन का साथ देना होगा और प्रत्येक नागरिक को यह जिम्मेदारी उठानी होगी कि जो लोग 1 महीने के अंदर कही भी बाहर प्रदेश से आए हुए हैं उन्हें परिवार एवं गांव वालों से अलग रखना है अथवा जो बाहर से आए हैं वो स्वयं अपने आप को एक कमरे में कम से कम 15 दिनों के लिए बन्द करके परिवार से दूर रहें ताकि स्वयं के साथ – साथ वह अपने परिवार का भी बचाव कर सके ।

मेराज मुस्तफा से वार्ता के दौरान शाहिद हुसेन ने जनपद के सभी मदरसा शिक्षकों से अपील करते हुए कहा कि बाहर से आए हुए व्यक्तियों के परिवारों को समझाएं और उन्हें समझा-बुझाकर घर के अंदर एकांत में या सरकारी विद्यालय में 14 दिनों के लिए अकेला रखने के लिए प्रेरित करें और अपने गाँवों में सभी लोग अपने-अपने घरों के आसपास साफ-सफाई बनाए रखें।

(77)

Leave a Reply


error: Content is protected !!