धर्म अलग था तो गांव से निकाला, प्रेमिका फांसी पर झूली, प्रेमी गिरफ्तार

September 1, 2015 6:20 pm1 commentViews: 449
Share news

दानिश फ़राज़

unnamed

मुहब्बत की राह में कांटे बिछे देख प्रेमी-प्रेमिका फांसी के फंदे पर लटक गये। मगर फंदे से झूलने के बावजूद मौत सिर्फ प्रेमिका हुई और प्रेमी बच गया। इस हादसे के बाद वह मौके से भाग गया। अपनी मुहब्बत पर दो बूंद आंसू टपकाना भी उसे गवारा न हुआ। मामला सिद्धार्थनगर जिले के शोहरतगढ थाना क्षेत्र के अंतरी गांव का है। हादसा रात नौ बजे का है”

पुलिस के मुताबिक रात नौ बजे के आसपास गांव के बाहर एक लड़की का पेड़ से लटका शव देखकर ग्रामीणों ने पुलिस को इत्तेला दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने युवती की लाश नीचे उतारी। गांववालों ने पुलिस को बताया कि लड़की का संबंध गांव के ही एक शख्स रामनाथ से था। पुलिस टीम ने रात में ही रामनाथ को पकड़ लिया। रामनाथ ने बताया कि धर्म अलग होने के कारण दोनों शादी नहीं कर पा रहे थे। लड़की मुस्लिम और वह खुद जाति से दलित हैं। बकौल रामनाथ सामाजिक बंधनों से तंग आकर हमने खुदकुशी की कोशिश की। मगर किसी तरह वह बच गया। रामनाथ ने बताया कि वह डर के मारे अपने घर में जाकर छिप गया था। पुलिस से रामनाथ ने कहा कि वह कायर निकला।

बहरहाल पुलिस रामनाथ को गिरफ्तार कर शोहरतगढ़ थाने ले आई। थानाध्यक्ष सुरेंन्द्र शर्मा ने बताया कि रामनाथ के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने की धाराओं के तहत मुकदमा लिखा गया है। उनके मुताबिक तफ्तीश में अगर कोई नई जानकारी आती है तो मुलजिम के खिलाफ उन्हीं धाराओं के तहत कार्रवाई की जाएगी।

रामनाथ अपनी प्रेमिका के साथ 20 दिन पहले गांव छोड़कर भाग गया था। मगर 15 दिन बाद दोनों वापस गांव आये। पुलिस के मुताबिक गांव वालों ने उन्हें साथ रहने से नहीं रोका मगर यह फरमान ज़रूर जारी कर दिया कि दोनों गांव छोड़ कर चले जाएं। रहने के लिए कहीं नई जगह तलाश लें। रामनाथ के मुताबिक इस फरमान के बाद ही दोनों ने यह कदम उठाया है।

(5)

Tags:

1 Comment

  • A VERY SHOCKING NEWS, WE CANNOT JUDGE , WHERE ARE OUR SOCIETY GOING?LACKS OF MORAL VALLUS PLAY MAIN ROLE IN THIS INCIDENTS. VINAY KUMAR PANDEY.ADVOCATE/HUMANRIGHT ACTIVIST, MAHARAJGANJ, U.P. 9839924605

Leave a Reply


error: Content is protected !!