वापस हो रहा कारोनाः शोहरतगढ़ में कोरोना की मरीज पाई गई,  मुम्बई से आई थी पीड़िता

March 24, 2021 11:51 AM0 commentsViews: 729
Share news

निज़ाम अंसारी

शोहरतगढ़ सिद्धार्थ नगर। कोरोना वायरस बीते वर्ष हर तरह की कठिनाई अपने साथ लेकर आया था पिछले दो महीने से तहसील क्षेत्र में कोई नया मरीज नहीं पाया गया । पिछले लगभग दो महीने से  कोविड वैक्सीन को भी बड़े पैमाने पर लोगों को लगाया जा रहा है। मगर अब कोरोना के दूसरे दौर के आने की खबरें हैं। इसलिए स्वास्थ्य विभाग की तैयारियां जोरों पर है । इस बीच कस्बे के एक बड़े व्यवसायी की बहन कोरोना पॉजिटिव पाई गई वह हाल ही में 13 तारीख को मुंबई से आयी थी।

सूचना मिलते ही सोमवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा मौके पर पहुँच कर पूरे परिवार की जांच की और उक्त महिला को घर में ही आइसोलेट कर जरूरी सुझाव देकर टीम वापस चली गयी। बताते चलें कि कोरोना वायरस मुम्बई दिल्ली समेत बड़े महानगरों में पांव पसारने लगा है। पॉजिटिव केसों की संख्या हजारों में बढ़ रही है। जो उत्तर प्रदेश में भी प्रभाव डाल रहे हैं।  बताते है कि इसी हालात के मद्देनजर तमाम सरकारी कार्यालयों में कड़ाई से मास्क पहनकर जाने आदेश दिया गया है। क्योंकि कस्बे में कोरोना के पांव जमाने का अंदेशा बढ़ रहा है।

उल्लेखनीय है कि  शोहरतगढ़ तहसील  क्षेत्र के लाखों की संख्या में लोग महानगरों में अपनी रोजी रोटी कमा रहे हैं समय समय पर उनकी घर वापसी भी होती है, जिसस वहां से रोग यहां भी आ जाता है। ऐसे में सावधानियां  जरूरी है। याद रहे कि कोविड के पहले चरण में शोहरतगढ़ क्षेत्र में सौ से अधिक मरीज पाये गये थे।

 

 

 

Leave a Reply