कोविड की दूसरी लहर में पहली मौत, नागरिकों में दहश का माहौल, अब तक 65 व्यक्ति कोरोना के शिकार

April 4, 2021 1:38 pm0 commentsViews: 560
Share news

 

 

नजीर मलिक

डुमरियागंज, सिद्धार्थनगर। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर शुरू हो चुकी है। इस लहर से जिले में कोरोना से पहली मौत की खबर शनिवार को डुमरियागंज क्षेत्र  से मिली है। जिसमें महिला की मौत के बाद उसके पति में कोरोना पाजिटिव पाया गया है। इससे लोगों में भय की लहर दौड़ गई है। इस खबर के बाद प्रभावित क्षेत्र को हाट स्पाट घोषित कर दिया गया है। इलाके में महानगरों से आने वाले प्रवासियों की कोरोना जांच की जा रही है। जिले में शनिवार को 17 मरीजों के सैम्पल में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। जबकि, 65 लोग कोराना संक्रमित हैं।

डुमरियागंज तहसील क्षेत्र के चौकनियां गांव में शनिवार को एक कोरोना पीड़ित महिला की मृत्यु हो गई। मृतका के पति भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। उसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा पूरे गांव की कोविड-19 जांच कराई जा रही है। मौत की खबर पाकर एसडीएम त्रिभुवन और सीओ अजय कुमार श्रीवास्तव के साथ ही बेवा सीएचसी प्रभारी डाक्टर वीएन चतुर्वेदी भी टीम के साथ चौकनियां पहुंच गए। जहां लोगों से अपील की गई कि 45 साल से ऊपर के सभी व्यक्ति कोरोना का टीकाकरण करा लें। प्रशासन ने गांव मको हॉट स्पॉट घोषित कर दिया है।

एसडीएम त्रिभुवन कुमार ने बताया कि पूर्व में भी लोगों को चेतावनी दी गई थी कि तहसील में कोरोना के कारण अब तक 10 से अधिक मौतें हो चुकी हैं। यह मौतें नगर पंचायत डुमरियागंज, रींवा, खखरगड्डी, भड़रिया आदि क्षेत्रों में हुई है। कोविड-19 से बचाव के लिए एकमात्र उपाय जागरूकता के साथ साथ टीकाकरण है।

दूसरी तरफ स्वास्थ्य‌ विभाग की टीम ने जिले में 628 लोगों का सैम्पल लिया है जिसमें 17 लोग पॉ‌जिटिव पाए गए हैं। इनमें शोहरतगढ़ के एक, मिठवल के दो, डुमरियागंज के तीन, खेसरहा के एक, बढ़नी के तीन, नौगढ़ के दो, इटवा के चार एवं बर्डपुर के एक लोग शामिल हैं। बता दें कि कोविड से बचने का एक मात्र उपाय सावधानी है। अतःमास्क लगायें, हाथों को बार बार धुलते रहें तथा कोरोना के टीके लगवाएं। अफवाह से बचें तथा बिना वजह भयभीत न हों।

 

 

(544)

Leave a Reply


error: Content is protected !!