गाय की रहस्यमय मौत से हड़कंप, अफसरों ने लिया मौके का जायजा, एक गिरफ्तार

June 15, 2018 4:14 PM0 commentsViews: 1520
Share news

अजीत सिंह

 

परसा शुकरूल्लाह के पास मृत गाय के साथ उपस्थ्‍ित ग्रामीण

 

सिद्धार्थनगर। जिला मुख्यालय से छह किलोमीटर दूर पकड़ी चौराहा के निकट एक गाय का शव मिलने से क्षेत्र में हड़कम्प मच गया है। मृत गाय के शरीर पर घाव के निशान है। इस सूचना पर आज सुबह कई अफसरों ने घटनास्थल का दौरा कर हालात का जायजा लेने के बाद गाय की लाश को पोस्मार्टम के लिये भेज दिया गया है। क्षेत्र में कहीं कोई तनाव की खबर नहीं है। समाचार लिखे जाने तक 15 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

 

सूचना के मुताबिक शुक्रवार सुबह पकड़ी चौराहा के परसा शुकरूल्लाह गांव के दक्षिण एक गाय की लाश दिखाई दी। गाय के पिछले हिस्से पर जख्म के निशान थे और गर्दन अकड़ी हुई थी। ग्रामीणों का मानना था कि उसे धारदार हथियार से मारा और गर्दन को रस्सी से कस कर उसकी हत्या की गयी है। मौके पर यह चर्चा आम रही कि परसा शुकरूल्लाह गांव में एक टोला बंजारों का है, लिहाजा यह कृत्य उन्होंने ही किया होगा।

 

इसकी सूचना पर सदर विधायक व हिन्दू वाहिनी नेता श्यामधनी राही व एसडीएम, सीओ आदि अफसर मौके पर पहुंचे तथा हालात की जांच की। इस दौरान विधायक राही ने इसे हत्या करार देते हुए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इस पर प्रशासन ने मृत गोवंश को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है।

 

समाचार लिखे जाने तक पुलिस ने 15 लोगों के खिलाफ गोवध का मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस के मुताबिक एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है। लेकिन एसओ उस्का बाजार ने अन्य अभियुक्तों को पकड़ने की रणनीति के तहत गिरफ्तार व्यक्ति का नाम बताने से परहेज किया है।

दूसरी तरफ परसा शुकरूल्लाह के बंजारा समुदाय के बहुत से मर्द इस खबर के बाद फरार हो गये है। फिलहाल पीएम रिपोर्ट आने बाद ही कहा जा सकता है कि ये गोहत्या है या सामान्य मौत? फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Leave a Reply