इंडो–नेपाल किकेट में नेपालगंज को हरा कर लखनऊ ने जीती ट्राफी

February 16, 2017 10:49 am0 commentsViews: 303
Share news
सग़ीर ए खाकसार
sageer
बढ़नी,सिद्धार्थ नगर। पड़ोसी मित्र राष्ट्र नेपाल के कृष्णनगर के रानी फील्ड में इंडो नेपाल क्रिकेट टूर्नामेंट 2017 का फाइनल मैच बुधवार को लखनऊ और नेपालगंज के बीच खेला गया ,जिसमे लखनऊ की टीम ने नेपाल गंज को 52 रनों से हराकर ट्रॉफी पर कब्ज़ा कर लिया।
इससे पहले नेपालगंज ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का निर्णय लिया । लखनऊ की और से ओपनर बल्लेबाज अनुराग शर्मा ने 56 रन और बिनीत सिंह ने 62 रनों की शानदार पारी खेली ।निर्धारित 20 ओवरों में लखनऊ की टीम ने नेपालगंज के समक्ष 139 रनों का लक्ष्य रखा।नेपाल गंज के अमर सिंह ने 3 और सुनील सुनार ने 2 विकेट झटके।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी नेपालगंज की टीम की शुरुआत अच्छी नही हुयी ।जल्द ही दोनों सलामी बल्लेबाज पेवेलियन चले गए । अनुपम सिंह ने 32 रन और प्रज्ज्वल शाही ने 35 रन का योगदान दिया । लखनऊ के मनीष यादव ने 4 विकेट लेकर नेपालगंज की कमर तोड़ दी। इस प्रकार नेपालगंज की टीम निर्धारित 20 ओवर में 139 रन ही बना सकी।लक्ष्य पूरा करने से पहले ही नेपाल गंज सारे विकट गँवा बैठी, और 52 रन से मैच हार गई।
अनुराग शर्मा को मैन ऑफ द मैच, नदीम शाह मेन ऑफ़ दा सीरीज , अनुपम सिंह को बेस्ट बॉलर, सुनील सुनार को बेस्ट बॉलर और विनीत सिंह को टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने पर सिक्सर किंग का अवार्ड दिया गया।विजेता टीम को एक लाख रूपये का नकद पुरस्कार व् उपहार,उपविजेता टीम को पचास हज़ार रुपये व् अन्य उपहार मुख्य अतिथि प्रमुख ज़िला अधिकारी विष्णु प्रसाद ढकाल के कर कमलों दुआरा प्रदान किया गया।
इस अवसर पर श्री ढकाल ने कहा कि खेल से सौहार्द बढ़ता है।भारत और नेपाल का सम्बन्ध रोटी बेटी का है।सांस्कृतिक ,सामाजिक रूप से काफी समानताएं भी हैं।इस तरह के आयोजन से संबंधों में मजबूती आयेगी।सांसद अभिषेक प्रताप शाह के संरक्षकत्व में आयोजित टूर्नामेंट में शाहिद खान,सुहेल खान,फरहान खान,जी0एल0 शर्मा,शाबान अली,आदि की भूमिका महत्वपूर्ण रही।सञ्चालन सग़ीर ए खाकसार ने और मैच की कमेंट्री सुहेल सिद्दीकी और अब्दुर्रकीब ने की।

Chat Conversation End
Type a message…

(4)

Leave a Reply


error: Content is protected !!