बिजली करंट की चपेट में आने से 35 वर्षीय सफ़ाई कर्मी की दर्दनाक मौत

September 22, 2020 11:46 am0 commentsViews: 562
Share news

अमित श्रीवास्तव

मृतक के इर्द गिर्द विलाप करते परिजन

सिद्धार्थनगर। मिश्रौलिया थाना क्षेत्र स्थित के करौंदा खालसा गांव के निवासी इंद्रजीत पुत्र चंदन प्रसाद लगभग 35 वर्षीय आज सोमवार सुबह लगभग 6:30 बजे घर का लाइट बुझा रहा था कि अचानक बिजली के करंट के चपेट में आ गया, जिससे घटना स्थल पर मौत हो गई।

बताया जाता है कि  घटना के समय पत्नी मुराती देवी 33 वर्षीय सुबह सोकर उठने के बाद घर की साफ सफाई व अन्य काम करने में लग गई। इधर कमरे में पति विधुत स्पर्श के चपेट में आकर चित पड़ा था। पत्नी मुराती काम काज़ निपटा कर जब अपने कमरे में आकर पति की हालत देखी तो उसके पैर तले जमीन खिसक गई।

घटना की सूचना तत्काल घर के परिजनों को दी, घर के लोगों ने  मृत्यु की हालत में देखकर भी भरोसा नहीं हो रहा था कि इंद्रजीत का मृत्यु हो गयी है। सब लोग अपनी आत्म संतुष्टि के लिए इंद्रजीत को अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत्यु घोषित कर दिया। इसके बाद से परिवार में रोना पीटना मचा हुआ है।

परिजनों के मुताबिक घर में विधुत उतर गया था, मृतक इंद्रजीत सोकर उठा और समझ नहीं पाया कि घर में विद्युत सर्किट लाइट में उतर आया, और जैसे ही वह बोर्ड में लगी स्विच ऑफ करने गया, वहीं स्पर्श होने से मौत हो गई। अभी आठ वर्ष पूर्व सफ़ाई कर्मी का पद मिला था, पत्नी के कोई बच्चे भी नहीं थे।

अस्पताल से मृतक की लाश आने की खबर पाकर विभागीय कर्मचारियों सहित आस पास गांव के लोग घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचकर मृतक के परिजनों को ढांढस , सात्वना देते हुए गहरा दुःख प्रकट किया। वहीं परिजनों के माता पिता, पत्नी व अन्य परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है।

(538)

Leave a Reply


error: Content is protected !!