खेत की सुरक्षा हेतु लगाए गये करंट युक्त तार में फंस कर युवक की दर्दनाक मौत

May 23, 2021 1:03 pm0 commentsViews: 995
Share news

 

नजीर मलिक

चिल्हिया। थाना क्षेत्र के संतोरा गांव में एक युवक की खेत सुरक्षा के लिए बने बिजली युक्त बाडे के करंट से दर्दनाक मौत हो गई। मामले की जानकारी मिलते ही परिजन मौके पर जाकर शव को घर ले आए और पुलिस को सूचना दिए बिना अंतिम संस्कार कर दिया। इधर पुलिस घटना की जानकारी मिलने के बाद कुछ नहीं कर रही है। जबकि सार्वजनिक स्थानों खेतो आदि में करंट युक्त तार का बाडा बनाना कानूनन जुर्म है।

बताते हैं कि क्षेत्र के संतोरा गांव के टोला खरविंद डीह गांव निवासी एक व्यक्ति सब्जी की खेती करता है। जानवरों से फसल को बचाने के लिए उसने खेत के चार तरफ बिजली के तार से घेर दिया है और प्रतिदिन शाम के बाद उसतार को बिजली  के कनेशन से जोड़ कर उसमें करंट प्रवाहित कर देता है। ताकि जानवर उसके करीब न जाएं। बताया जा रहा है कि बीती रात गांव का 18 वर्षीय राकेश उर्फ लालू पुत्र कुट्टी देर शाम खेत की ओर गया। इसी बीच वह असावधानीश घेरे गए तार के संपर्क में आ गया। उसमें बिजली प्रवाहित हो रही थी, जिसके झटके से उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

 मामले की जानकारी मिलते ही परिजन खेत में पहुंच गए। इसके बाद शव को ले आए और पुलिस को सूचना दिए बगैर उसका अंतिम संस्कार कर दिया। प्रभारी निरीक्षक चिल्हिया दिनेशचंद चौधरी ने बताया कि इस प्रकार की घटना की उन्हें किसी ने सूचना नहीं दी है और न ही कोई शिकायती पत्र मिला है। अगर मिलता है तो मामले की जांच करके कार्रवाई की जाएगी। यानी पुलिस जानकारी के आधार पर नहीं ब्ल्कि लिखत शियत पत्र पाने के बाद ही जां सा कारर्वा करेगी

 

(783)

Leave a Reply


error: Content is protected !!