समाजवादी साइकिल यात्रा के पहले दिन समूचे मंडल में रहा चिनकू यादव का जलवा

May 1, 2016 8:47 pm0 commentsViews: 628
Share news

संजीव श्रीवास्तव

समथ्रकों के साथ साइकिल यात्रा पर निकले सपा नेता राम कुार उर्फ चिनकू यादव

समर्थकों के साथ साइकिल यात्रा पर निकले सपा नेता राम कुमार उर्फ चिनकू यादव

सिद्धार्थनगर। विकास कार्याें को जनता से वाकिफ कराने के लिए समाजवादी पार्टी द्धारा आयाजित 10 दिवसीय साइकिल यात्रा के पहले दिन सिर्फ जनपद ही नहीं वरन बस्ती में सपा नेता राम कुमार उर्फ चिनकू यादव ने अपना जलवा बिखेरा। वे उन प्रमुख नेताओं में रहे जिन्होंने बतौर नेता वर्करों को झंडी दिखाने के बजाये भारी तादाद में उमड़े समर्थकों के साथ साइकिल चलाया।

साइकिल यात्रा के रवाना होने से पूर्व वर्करों को सम्बोधित करते सपा नेता चिनकू यादव

साइकिल यात्रा के रवाना होने से पूर्व वर्करों को सम्बोधित करते सपा नेता चिनकू यादव

सिद्धार्थनगर के अलावा बस्ती और संतकबीर नगर से मिली रिपोर्टों को समाने रखा जाये तो केवल डुमरियागंज में सपा नेता चिनकू यादव की साइकिल यात्राबी भीड़ जुटी। आज सुबह 9 बजे के करीब डुमरियागंज के मदिर तिराहे पर हजारों लोग जुटे। अन्य नेता गण सौ दो सौ के आस पास ही सिमट गये। कही दो एक दो दर्जन वर्कर भी नहीं जुट पाये।

चिनकू यादव ने यात्री दल को सिर्फ झंडी ही नहीं दिखाई वरन खुद भी लंबे काफिले के साथ साइकिल पर सवार होकर गांवों की खाक छानने निकल पड़े। बदन कर पानी खींचती कड़ी धूप में इस नेता ने पूरे दम खम से पचास किमी साइकिल चला कर दर्जनों गांवों को समाजवादी योजनाओं की जानकारी दी।

भयानक गर्मी के बावजूद विशाल समर्थकों के साथ उनकी साइकिल यात्रा डुमरियागंज से चल कर अगया, बहेरिया, कादिराबाद, परसपुर, भडरिया आदि दर्जनों गावों में समाजवादी विकास का बखान करती हुई बढ़नी चाफा के कई राजस्व ग्रामों को नापा और कई जगहों पर योजना संबंधी भाषण भी दिया।

जिले के कई कार्यकर्ताओं का कहना हैं कि पूरे जिले के दिग्गज सपाई इस गर्मी में जहांयात्री दल को झंडियां दिखा कर घरों में चले गये, वहीं चिनकू यादव ने भीषण गर्मी में खुद मोर्चा संभाल कर पार्टी का मान बढ़ाया है।

बस्ती से हमारे रिपोर्टर का कहना है कि वहां किसी भी प्रोग्राम मे 200 सै अधिक लोग नहीं रहे। ऐसी ही रिपोर्ट संतकबीर नगर की भी है। सिद्धार्थनगर में भी किसी या़त्री दल के शुभारंभ पर इतनी भीड़ नहीं जुटी।

इस बारे में सपा नेता चिनकू यादव का कहना है कि उन्होंने पार्टी के अदेश का तन मन धन से पालन किया है। वह पार्टी के छोटे से सिपाही हैं और उसके आदेश पर कुछ भी करने को तैयार रहते हैं। बहरहाल हाला साइकिल या़त्रा का पहला दिन चिनकू के नाम। आगे आगे देखिए होता है क्या?

(7)

Leave a Reply


error: Content is protected !!