बैंक खाते पर रोक के बावजूद साइबर ठगों ने अकाउंट से उड़ाये 17 हजार

September 10, 2018 4:24 PM0 commentsViews: 423
Share news

 

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर । साइबर जालसाजी   के बढ़ते जाल ने जनपद वासियों को बेचैन कर रखा है। आये दिन लोगों के एटीएम से पैसे निकाले जा रहे हैं। इसी क्रम में स्टेट बैंक से एक बैंक उपभोकता सत्रह हजार रुपया निकाल लिया है। हैरत की बात यह है कि थानेदार द्वारा बैंक मे जाकर खाते पर पाबंदी लगवाने के बाद भी जालसाजों द्वारा दुबारा पैसा निकाल लिया गया और उपभोक्ता को फोन कर अभी और रुपये निकालने की धमकी दी गई, फिलहाल मामले का मुकदमा दर्ज कर पुलिस जांच में जुटी है ।

जिला मुख्यालय स्थित सिविल लाइन्स निवासी संजीव कुमार सिंह ने बताया कि 2 सितम्बर से रोज खाते से प्रतिदिन दो हजार से कम का एमाऊण्ट निकाला जा रहा था, जिसकी शिकायत एसबीआई के शाखा प्रबंधक से बार बार कहने के बाद भी खाता बन्द नहीं किया गया, अन्त मे मैनेजर द्वारा टाल मटोल करने के बाद 7 सितम्बर को शाम स्टेटमेण्ट दिया गया और कहा गया कि पहले एफआईआर किजिये तब खाता बन्द करेंगे।संजीव सिंह ने तत्काल एसओ को जानकारी दी। बैंक में थानेदार ने खुद पहुंच कर खाता बन्द करवाया।

हैरत की बात यह है कि दारोगा के  द्वारा 7 सितम्बर को खाता बन्द कराने के बाद 8 सितम्बर को फिर दो बार 1746 और 1010 रुपये खाते से निकाल लिए गए और उपभोक्ता संजीव मैसज देख दंग रह गए और अपना एटीएम कार्ड ब्लाक करवाये। कुछ ही देर बाद मो. न. 9570839293 व 9534798253 से फोन आया और धमकी दिया की कुछ भी कर ले तेरा सब पैसा निकाल लूंगा ।

संजीव सिंह के अनुसार पुलिस मामले को नोटिस में ले ली है । संजीव सिंह ने कहा की मोबाईल नंबर देने के बाद भी ये हाल है, अगर बैंक मैनेजर ने गम्भीरता दिखाई होती तो मेरे कुछ पैसे बच जाते ।

 

 

Leave a Reply