दबंगईः भाजपा नेता के भाई ने दलितों के घर की तरफ बिजली का पोल लगाने से रोका

April 23, 2018 3:12 pm1 commentViews: 705
Share news

अजीत सिंह

बलरामपुर जिले के गैसड़ी विधान सभा क्षे़त्र के एक गांव के विद्युतीकरण के दौरान दलित परिवारों के तरफ दबंगों ने बिजली का पोल लगाने से रोक दिया है। आरोप है कि यह काम एक भाजपा नेता के भाई की दबंगई से हुआ है।  एक तरफ भाजपा बाबा साहब अम्बेडकर की शान में कसीदे पढ़ रही है, दूसरी तरफ उनके नेता अम्बेडकरवादियों को बिजली पानी से महरूम कर नस्ली भावना से ग्रसित हो दबंगई कर रहे हैं।

खबर है कि क्षेत्र के ग्रामसभा चौकिया डीह में विद्युतीकरण हो रहा था। जब दलित घरों की तरफ पोल लगाने की प्रकिया शुरू हुई तो, दलितों के मुताबिक  गांव के ही सत्ता पक्षा के एक नेता के भाई ने उस तरफ पोल लगाने से जबरन रोक दिया। पीड़ित परिवारों का कहना है कि यहां की बड़े लोगों के घर के सामने बिजली का पोल लगा हुआ है और ठीक 20 फुट की दुरी पर ही दूसरा पोल उनके दरवाज़े पर लगा है, लेकिन हमें इससे वंचित किया जा रहा है।

गांव के  साधू राम वर्मा व उनके पटीदारों का घर 40 फुट की दुरी पर जहां पर बिजली का खम्बा नही लगा है। दलित बिरादरी के लोग पोल न लगने से बिजली से वंचित हैं।इस तरह  भाजपा के सबका साथ सबका विकास का दावा खोखला साबित हो रह है ।

आजादी से अबतक बिजली की रौशनी से वंचित बर्मा बिरादरी के लोगों को गाँव में विद्युतीकरण होने के बाद भी बिजली के एक पोल नही लगाने से बेहद दुखी हैं। लोगों का कहना है  गाँव की राजनीत के चलते भाजपा नेता के भतीजे ने इस बिरादरी के घर के पास बिजली का पोल लगाने से मना कर दिया और कई परिवार मात्र एक पोल न लगने से बिजली से वंचित हैं।

 

 

(346)

Leave a Reply


error: Content is protected !!