दबंगों ने पाट लिया नाला और देखता रहा प्रशासन, गांव वाले गुस्से में

April 20, 2017 5:36 PM0 commentsViews: 368
Share news

ओजैर खान

khet

बढ़नी, सिद्धार्थनगर। ढेबरूआ थाना क्षेत्र के गजेहड़ी उर्फ मधवानगर गाँव के पूरब सीवान का सार्वजनिक  नाला व कुम्हारों हेतु मिट्टी निकालने को आरक्षित जमीन को बगल के बैनामेदार द्वारा गत दिवस ट्रैक्टर से पाट लेने से बरसात में जल निकासी की उठ खड़ी हुयी समस्या से पूरा गाँव आंदोलित है ।

  प्रधान सहित लोगों ने थाने व तहसील पर लिखित शिकायत करते हुये शासन प्रशासन को शिकायती पत्र भेजा है ।वहीं गाँव वालों द्वारा लेखपाल के मैनेज हो नाला कब्जा कराने के आरोप पर घबड़ाकर लेखपाल महेन्द्र साहनी ने थाने पर फजुलुरर्हमान व मुबारक पुत्र कल्लू निवासी मुजेहना व कुछ अज्ञात लोगों द्वारा ट्रैक्टर से नाला जोतकर कब्जा करने की शिकायत दर्ज करवा दी ।

गाँव के दुर्गेश, श्रीराम, अखिलेश, राजेश, हैदर अली, राम मिलन पांडे, मुन्नू यादव , अयोध्या, दशरथ,फूलचन्द, हरीराम, ओरियावन, मथुरा, अशरफी, मनीराम, बाबूलाल आदि गाँव वालों ने कहा लेखपाल की मिली भगत से नाला पाटा गया व कुम्हारों के जमीन को जोतकर कब्जा किया गया  है। नाला पटने से गाँव सहित बस तिराहा के दक्षिण के मकानों ,डिहवा ,ब्लाक के निचले घरों मे पानी घुसकर यह क्षेत्र पूरा जलमग्न हो जायेगा ।

मधवानगर के मोहन चौधरी पुत्र हरिशरन व मुड़िला के सुख्खा ने कहा नाला कब्जा के पाँच दिन पहले ठीक दोपहर में लेखपाल महेन्द्र साहनी व मुबारक, फजलू आदि के मौजूदगी में लेखपाल ने नाले व कुम्हारों की जमीन को नाप कर मुबारक के जमीन में बताया था हम लोग मौजूद थे । वहीं पूछने पर लेखपाल साहनी ने कहा मैं नापने ही नहीं गया था ।

उक्त संबन्ध मे थाना इन्चार्च ढेबरूआ ने कहा लेखपाल व गाँव वालों का नाला पाटे जाने की तहरीर मिली थी। तुरन्त हमने दो सिपाही मौके पर भेजा था, परन्तु तब तक आरोपी नाला पाटकर जा चुके थे । दोषियों पर उचित कार्यवाही की जायेगी ।

 

Leave a Reply