दहेज के लिए दो बच्चों की मां कर जला कर मार डाला? पति व पांच पर मुकदमा

December 13, 2018 1:47 pm0 commentsViews: 483
Share news

 

 

अमित श्रीवास्तव

मिश्रौलिया, सिद्धार्थनगर।थाना क्षेत्र के खैरा खास पश्चिम डीह निवासी कुलदीप आजाद पुत्र सीताराम की पत्नी रंजू (22) की बीती  रात में संदिग्ध परिस्थितियों में जलकर मौत हो गई। इस मामले में मृतक के पति सहित मायके के सभी परिजों के खिलाफ दहेज के लिए हत्या किये जाने का मुकदता दर्ज कराया गया है। सभी मुलिज्मान फरार बताये गये हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शोहरतगढ़ थाना क्षेत्र के टेढ़ी बरैनिया निवासी विश्राम की पुत्री रंजू का विवाह पांच वर्ष पूर्व मिश्रौलिया थाना क्षेत्र के खैरा खास पश्चिम डीह निवासी सीताराम के तीन पुत्रों में मंझले पुत्र कुलदीप आजाद से हुई थी।जिससे एक पुत्री प्रियांशी उम्र (ढाई वर्ष) की है।बुधवार को सुबह  इटवा के तहसील दार राजेश अग्रवाल द्वारा दहेज हत्या के मामले में पंचनामा की कार्यवाही की गयी। तहसीलदार ने मृतका  रंजू देवी के माता पिता को सांत्वना दिया और दोषियों के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही कराने हेतु  आश्वासन दिया।तहसीलदार ने आश्वासन देते कहा गया कि दहेज हत्या एक जघन्य अपराध है और इसके लिए दोषियों को बख्शा नही जाएगा।मृतिका की ढाई साल की बच्ची प्रियांशी के लिए तहसीलदार ने राजस्व  की तरफ से 5200 रु की सहयोग राशि प्रदान की।

इस बारे में थानाध्यक्ष मनोज सिंह ने बताया कि लाश को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया है और मृतका के पति कुलदीप, सास चिनका ,जेठानी दीपा,ननद नेमा सहित 5 लोगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। सभी आरोपी फरार है  जल्द ही उन सभी की गिरफ्तारी कर ली जाएगी।

 

 

 

 

 

 

 

(390)

Leave a Reply


error: Content is protected !!