आठ महीने की गर्भवती महिला की पेड़ से लटकती मिली लाश, पति देवर व श्वसुर अरेस्ट

August 5, 2020 11:37 am0 commentsViews: 1846
Share news

निज़ाम अंसारी

शोहरतगढ़, सिद्धार्थ नगर थाना शोहरतगढ़ अंतर्गत ग्राम मदरहना दत्तपुर में एक संयुक्त परिवार की 24 वर्षीय महिला की लाश मंगलवार को घर के निकट ही सहजन के पेड़ की डाल पर लटका हुआ पाया गया आज दोपहर मिली सूचना पर मोकामी थाने की पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए मौके पर पहुँचकर तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

सोम मंगल की रात में लाश लटकने का समय बताया जाता है, लेकिन जब सुबह गांव वालों ने लाश देखी तो मदरहना गाँव के साथ साथ अगल बगल के दर्जनों गांवों में इसकी खबर आग की तरह फैल गई। क्षेत्र के प्रमुख चौराहों पर मृतक सुशीला को लेकर चर्चा चलती रही।

मृतक सुशीला थाना चिल्हिया के भड़ेहर की हनुमानगढ़ी टोले की रहने वाली थी। लगभग ढाई वर्ष पहले उसका विवाह गोविंद पुत्र रामप्रीत से हुआ था। शादी के कुछ समय तक पत़ि-पत्नी के बीच अपनापन रहा, लेकिन कुछ महीनों से उन दोनों में अनबन थी।

नाम न बताने की शर्त पर लोगों ने बताया कि मृतक शुशीला का पति गोविंद हमेशा शराब पीता था और वह अपनी पत्नी की दैनिक आवश्यकताओं को पूरा नहीं कर पाता था। आये दिन लड़ाई मारपीट की घटना आम बात थी । गांव वालों ने बताया कि भला जो महिलाएक पखवारे के बीच अपने बच्चे को जन्म देने वाली हो, भला वह अत्महत्या करने का साहस क्यों करेगी। गांव वालों का कहना है कि उसे मार कर पेड़ से लटकाने का नाटक रचा गया है।

बताते चलें कि 24 वर्षीय सुशील लगभग 8 माह की गर्भवती थी , बहरहाल हाल मृतक सुशीला के मायके वालों को जैसे ही उनकी बेटी की मौत की खबर सुनी, लड़की के पिता शत्रुघन केवट पुत्र बेचन राम  की तरफ फौरन ही शोहरतगढ़ थाने दहेज के लिए हत्या करने की तहरीर दे दी गई। तहरीर पाकर मोकामी थाना ने राम प्रीत, गोविंद और जितेंद्र को 498 ए, 304 बी और दहेज प्रथा एक्ट में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

(1798)

Leave a Reply


error: Content is protected !!