बहन की सगाई पर 16 लाख खर्च किया, फिर भी दहेज लोभियों ने मंगनी तोड़ी, पूरे परिवार पर केस

January 27, 2024 1:44 PM0 commentsViews: 2049
Share news

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर। राहुल के घर कोई बड़ी नौकरी न थी। फिर भी उसने अपनी बहन की सगाई में खेत गिरवीं रख कर 16 लाख रुपये खर्च कर डाले। लेकिन लड़के के पक्ष वाले धन लोलुप निकले। उन्होंने सगाई होते ही और धन की मांग कर दी। अब वह रुपये कहां से लाये। ऐसे में लड़के वालों ने सगाई ही तोड़ दी। इस कलंकित घटना के बाद महाराजगंज निवासी  लड़की के भाई  ने पनियरा थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। पनियरा (महाराजगंज) पुलिस ने ल़ड़के के साथ उसके परिवार के सात लोगों के विरुद्ध धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। लड़के का नाम अजीत है।वह जिला मुख्यालय के सिविल लाइन्स मोहल्ले का निवासी है। इस घटना को जो भी सुन रहा है वह निंदा करने से नहीं चूक रहा है।

क्या है घटना की पूरी कहानी

इस बारें में महाराजगंज के पनियरा थाना क्षेत्र के सतगुर निवासी राहुल कुमार ने बताया कि मैंने अपनी बहन की शादी सिविल लाइंस नगर पालिका परिषद थाना व जनपद सिद्धार्थनगर निवासी अजीत के साथ तय की थी। इसके लिए एक मैरिज हाल में सगाई की रस्म अदा की गई। राहुल ने अपने खेत गिरवीं रख कर बहन की सगाई की थी। सगाई में चार लाख रुपये नगद व 25 हजार रुपये खाते से ट्रांसफर किया। साथ ही करीब तीन लाख रुपये का साड़ी, कपड़ा, मिठाई व फल इत्यादि पर खर्च किया था।

लड़के वाले इंसान नहीं धनपशु हैं

कार्यक्रम में लगभग 16 लाख रुपये खर्च किया था। इसके बाद भी लड़का अजीत व उसके माता-पिता, भाई-बहन अतिरिक्त दहेज के लिए दबाव बनाने लगे। उन्होंने मांग न पूरी होने पर सगाई तोड़ दी। सगाई में खर्च रुपये भी हड़प लेने की धमकी दे रहे हैं। राहुल का कहना है कि वह शादी में और भी देता, लेकिन लगता है यह परिवार वालेहद दर्जे के लालची और धन पशु  हैं। थानाध्यक्ष निर्भय सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर आरोपी अजीत अग्रहरी, गोपाल, नीलम, शिल्पी, आलोक, अमित, अभिषेक के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

 

 

Leave a Reply