सरे आम डांस, कई कई प्रचार वाहन, आखिर आचार संहिता की धज्जियां कब तक उडेंगी साहब!

October 10, 2015 8:19 AM1 commentViews: 435
Share news

नजीर मलिक

कैलाशी देवी के दो दो प्रचार वाहन एक साथ और मीना चौधरी के वाहन पर डांस करती बार बाला

कैलाशी देवी के दो दो प्रचार वाहन एक साथ और मीना चौधरी के वाहन पर डांस करती बार बाला

समाजवादी सरकार के विधानसभा अध्यक्ष के क्षेत्र में उनका चहेता आचार संहिता की धज्जियां उड़ा रहा है तो गैर सपाई प्रचार वाहनों पर डांस के ठुमके लगाये जा रहे हैं। साफ सुथरा चुनाव कराने का दावा करने वाले जाने कहां सो रहे हैं।

इटवा के जिला पंचायत वार्ड संख्या 11 से समाजवादी पार्टी के नेता राजेन्द्र जायसवाल की मां कैलाशी देवी उम्मीदवार है। घरेलू महिला होने के नाते उनका चुनाव प्रबंध उनके पुत्र राजेन्द्र जायसवाल के हाथों में है।

राजेन्द्र वह शख्स है जो पहले भी चुनावों में कानून को ठेंगा दिखाते रहे हैं। इस बार चुनाव क्षेत्र में उनके कई प्रचार वाहन चल रहे हैं। जबकि प्रशासन की तरफ से सिर्फ एक चौपहिया वाहन चलाने की अनुमति है।

राजेन्द्र के मकाबले उनके प्रतिद्धंदी इस दबंगई को खामोशी से देख रहे हैं। आखिर शिकायत करके क्या करेंगे। एक तो सपा नेता, उस पर से विधानसभा अध्यक्ष के चहेते। प्रशासन भी राजेन्द्र के इस कदम से आंखें मूंदे हुए है।

सरकारी पार्टी के लोगों ने प्रचार की नहीं नामांकन में भी आचार संहिता की जम कर धज्जियां उड़ाईं, लेकिन प्रशासन ने उसे भी नजर अंदाज किया। आखिर सत्ताधारी दल के नेता जो ठहरे।
आचार संहिता का कोवल सपाई ही उल्लंघन नहीं कर रहे। जिसे जहां मौका मिल रहा है, चूक नहीं रहा है। वार्ड नम्बर 39 में चुनाव प्रखर के दौरान तो बाकायदा बार बाला ठुमके लगा रही है।उम्मीदवार मीना चौधरी पत्नी गोविंद चौधरी के प्रचार वाहन पर बाकायदा डांस आइटम पेश किया जा रहा है।
पिछले दिन उस वाहन पर सवार डांसर ने ककरही घाट मुख्य सड़क पर जम कर ठुमके लगाये। कुछ वक्त के लिए सड़क जाम हो गई, लेकिन कानून के रखवालों की नजर उधर नहीं पड़ी, जबकि थाना भी करीब ही था।आखिर कहां है कानून व्यवस्था के अलंबरदार? यह सवाल जनता के बीच शिदृदत से उठ रहा है।

1 Comment

  • SATTA SASAN ME SAB KUCH JAYEZ HAI -SAHAB KA FARMAN IN LOGON KE LIYE THODI NA HAI SAHAB KA FARMAN TO VIPCH AUR GAREEB JANTA KE LIYE HAI

Leave a Reply