वायरल आडियो में दारोगा जी बता रहे हैं कि जेल जाने से बचने की “फीस” एक लाख है

January 17, 2024 12:06 PM0 commentsViews: 818
Share news

नजीर मलिक

चिल्हिया थाने की पुलिस का एक ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ऑडियो में दो आरपियों को बरी कर उन्हें जेल जाने से बचाने के लिए दारोगा की तरफ से आरोपी से एक लाख की डिमांड की जा रही है। मांग करने वाला चिल्हिया थाने का दरोगा बताया जा रहा है। ऑडियो वार्ता की रिकार्डिंग है, जो बगल से खड़े होकर बनाया गया है। हालांकि, कपिलवस्तु पोस्ट अपनी तरफ से आडियो की पुष्टि नहीं करता है। पस आडियों को क्षेत्र के लाख खूब चटखारे लेकर सुन रहे हैं और पुलिस विभाग का मजाक बना रहे हैं।

क्या है घटना की कहानी

चिल्हिया थाना क्षेत्र एक गांव में पुरानी रंजिश को लेकर एक महिला ने थाने में तहरीर दिया था कि तीन लोग मेरे गांव के मुझसे छेड़खानी की है। इस मामले में कहते हैं कि महिला ने लोगों को फंसाने केलिए झूठी शिकायत की थी। उसी की जांच चल रही थी औरनिरपराध लोग मसले का हल निकालने के प्रयास में थे। वह चाहते थे कि पुलिस उस जांच में उनको बरी कर दे। वायरल आडियो में वार्ता इसी को लेकर है।

बताते हैं कि इसी मामले दो आरोपी को बरी करने के लिए आरोपी से एक लाख रुपए की मांग की जा रही थी। इसी दौरान किसी ने ऑडियो रिकार्ड कर लिया। उसके बाद सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। जो वायरल हो रही है। वायरल आडियो थाने का एक दरोगा का बताया जा रहा है। वैसे जब से ग्रामीण क्षेत्रों में एंड्रायडोबाइल का चलन बढ़ा है, ऐसे मामले खूब वायरल हो रहे हैं।पिछले पलिस कप्तान ने इसी आधार पर कई पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई भी की थी।

सीओ ने कहा जांच होगी

इस इस संबंध में शोहरतगढ़ के पुलिस क्षेत्राधिकारी अरुण कांत सिंह ने बताया कि रुपये की डिमांड सम्बंधी ऑडियो वायरल उनके संज्ञान में आया है। इसकी जांच की जा रही है। मामला सही पाए जाने पर जिम्मेदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

 

 

Leave a Reply