एक थानाध्यक्ष फिर हुए सस्पेंड, लगातार दो-दो थानाध्यक्षों के निलम्बन से पुलिस विभाग में खौफ

August 3, 2022 1:04 PM0 commentsViews: 1445
Share news

नजीर मलिक

 

सिद्धार्थनगर। धन उगाही एंव अन्य कई शिकायतों की जांच के बाद जिले के कठेला थानाध्यक्ष सौदागर राय सहित दो आरक्षियों को पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद ने निलंबित कर दिया है। पुलिस अधीक्षक के लगातार दो-दो निलंबन की कार्रवाई से विभाग में खौफ का माहौल बन गया है। बता दें कि इससे पूर्व भी एसपी ने मुकदमा न लिखे जाने की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए गत पखवारे एक थानाध्यक्ष को निलंबित कर दिया था।

बताते हैं कि पिछले दिनों पुलिस अधीक्षक को शिकायत मिली थी कि कठेला थानाध्यक्ष  मुकदमा लिखने के बजाए वादी और प्रतिवादी में जबरन सुलह करा कर धन कमाने में लगे हैं। जब कि पुलिस अधीक्षक ने गत महीने कार्यभर संभलते ही साफ कर दिया था कि मुकदमा लिखने से इंकार करने वाले कर्मी कठोर रूप से दंडित किये जाएंगे। इसी नति के तहत इस शिकायत की जांच पुलिस अधीक्षक अमित आनंद ने सीओ शोहरतगढ़ को सौंप दी।

बताया जाता है कि सीओ शोहरतगढ़ ने मामले की जांच शुरू की। प्रश्नगत प्रकरण मं उन्होंने तमाम लोगों के बयान भी लिए जो शिकायत की पुष्टि कर रहे थे। फलतः सीओ ने घटना को सत्य बताते हुए पुलिस अधीक्षक को रिपोर्ट सौंप दी। जांच रिपोर्ट मिलते ही पुलिस अधीक्षक ने कठेला थानाध्यक्ष सौदागर राय तथा उनके दो करीबी सिपाहियों  सुरेश वरुण व पन्नेलाल को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया।

Leave a Reply