सभासद से दुर्व्यवहार और लापरवाही के आरोप में सदर थानाध्यक्ष लाइन हाजिर, फूल बरसा कर दी गई विदाई

February 27, 2021 4:22 pm0 commentsViews: 1682
Share news

नजीर मलिक

 

सिद्धार्थनगर। सरकार में लम्बी पहुंच को लेकर चर्चा में रहने वाले सिद्धार्थनगर थने के प्रभारी राधेश्याम राय को लाइन हाजिर कर दिया गया है। उन पर सभासदों का के साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप है। उनके विरुद्ध इस समय जनपद न्यायालय के अधिवक्ता भी वर्तमान में आंदोलनरत हैं। थानाध्यक्ष की विदाई भी एतिहासिक ढंग से राहो में फूल बिछा कर हुई। लाइन हाजिर दारोगा की ऐसी शानदार विदाई आमतौर से पुलिस कप्तान तक की नहीं होती है।

पुलिस अधीक्षक के आदेश में हालांकि लाइन हाजिरी का कोई कारण नही लिखा गया है। परन्तु कुछ सभासदों का कहना है कि एक व्यक्ति को सरेराह पीटने के मामले में मौके पर चाड़े सिपाहियों की निष्क्रियता की शिकायत लेकर जब वह थाने पर गये तो थानाध्यक्ष व क नायब दारेगा तथा सिपाही ने उनके साथ अभद्र व्यवहार किया। जिसकी शिकायत गत दिवस उन्होंने पुलिस अधीक्षक से की जिस पर तत्काल कार्रवाई करते हुए एसपी राम अभिलाष त्रिपाठी ने उन्हें लाइन हाजिर कर दिया।

सभासदों का कहना है कि अभी नायब दारोगा को सजा नहीं दी गई है। इसके लिए वे प्रयास कर रहे हैं। दूसरी तरफ कुछ अवक्ताओं का कहना है कि यह कार्रवाई उनके आंदोलन के दबाव में की गई है। अधिवक्ता भी थानाध्या के विरूद्ध आंदालनरत थे।

बहरहाल थानाध्यक्ष राधेश्याम राय की आज शनिवार पूर्वान्ह विदाई हुई। जिसमें थाना परिसर मार्ग पर पफूल बिछा कर तथा उनके जुलूस पर फूल बरसा कर उन्हें विदाई दी गई। बता दें कि दारोगा ी के बारे में इस बात की चर्चा है कि सरकार मेंं उनकी बहुत पकड़ है इसलिए वह किसी को कुछ नहीं समझते हैं। बहरहाल उनकी लाइन हाजिरी और अभूतपूर्व विदाई चर्चा का विषय बनी हुई है।

 

(1552)

Leave a Reply


error: Content is protected !!