खेसरहा में पकड़ा गया हिरन, जंगल से भटक कर आया था

December 6, 2015 11:15 am0 commentsViews: 1051
Share news

नजीर मलिक

18-deer

सिद्धार्थनगर। जंगल की आबो हवा से निकल कर भोजन की तलाश में निकला एक हिरन खेसरहा वन रेंज के ग्राम भरथुआ में पहुंच गया। शनिवार सांय पहुंचे इस हिरन को ग्रामीणों ने पकड़ लिया और सूचना वन विभाग को दी। कुत्तों के काटने से हिरन जख्मी हो गया है, जिसे लेकर इलाज के लिए वन विभाग की टीम  बांसी पशु अस्पताल पर गई है।

चाबर है कि हिरन एक खेत में चर रहा था। तभी गांव के कुत्तों की नजर उस पर पड़ गई और उसे सब दौड़ा लिए। वह काफी देर तक खेत दर खेत भागता रहा। इस दौरान कुत्तों ने उसे कई जगह काट भी लिया। जान बचाने की गरज से वह फिर मिठवल ब्लाक के भरथुआ गांव की ओर रूख कर लिया, जहां कुत्तों से बचाते हुए ग्रामीणों ने उसे पकड़ लिया।

मौके पर पहुंचे खेसरहा वन रेंज अधिकारी अशोक सिंह के अनुसार हिरन खाने की तलाश में फरेंदा स्थित जंगल से निकल कर खेतों की ओर आया होगा और कुत्तों के दौड़ाने से वह जंगल की राह भटक गया। उसका इलाज करा दिया गया है। सुबह उसे फरेंदा जंगल में ले जाकर छोड़ दिया जायेगा।

बताते चलें कि पिछले हफ्ते डुमरियागंज के भग्गोभार गांव में भी एक हिरन का बच्चा पकड़ा गया था। इससे पूर्व भी कई हिरन पकड़े जा चुके हैं। लगता है कि वन क्षेत्रों में इनके समक्ष भोजन का संकट बढ़ रहा है और हिरन गांव के खेतों की तरफ भाग रहे हैं।

(4)

Leave a Reply


error: Content is protected !!