उजबेक युवती दिलफरोज का यौन शोषण करने वाला डिप्टी जेलर गिरफ्तार

January 20, 2016 6:08 pm0 commentsViews: 565
Share news

नजीर मलिक

डिप्टी जेलर के यौन उत्पीड。न की शिकार उजबेकिस्तानी युवती दिलफरोज

डिप्टी जेलर के यौन उत्पीड़न की शिकार उजबेकिस्तानी युवती दिलफरोज

सिद्धार्थनगर। उजबेकिस्तान की रहने वाली युवती का जेल में यौन शोषण करने वाला महाराजगंज का डिप्टी जेलर गिरफ्तार कर लिया गया है। 28 साल की दिल फरोज पिछले 19 दिसम्बर को सिद्धार्थनगर जेल से रिहा हुई थी

जांच के दौरान डिप्टी जेलर डीएन गुप्ता पर यौन शोषण का मामला सही पाये जाने में उसके गिरफ्तारी के लिए पुलिस तैयार थी। आज उसके देवरिया जनपद में होने की सूचना मिली तो महाराजगंज की स्वारट टीम ने देवरिया जिले के तरकुलवा थाना क्षेत्र के मुजहना गांव में दबिश मार कर जेलर को दबोच लिया।

खबर है कि पुलिस की स्वाट टीम उसे लेकर महाराजगंज लौट रही है। उसे कल अदालत में पेश कर रिमांड की मांग की जायेगी। डिप्टी जेलर की गिरफ्तारी चर्चा का विषय बनी हुई है। जेल मोहकमा में इससे हड़कंप मचा हुआ है। डीएन गुप्ता फिलहाल ललितपुर जेल से सम्बद्ध है। लेकिन मुकदमा महाराजगंज में पंजीकुत होने पर गिरफ्तारी वहीं की पुलिस ने की।

बताते चलें कि उजबेकिस्वतान की रहने वाली दिलफरोज 15 जनवरी 2015 को सोनौली बार्डर पार कर भारत में प्रवेश कर गई थी, जहां वह पासपोर्ट नहीं होने के कारण पकड़ी गई। अदालत ने त्वरित कार्रवाई कर उसे दस माह की सजा सुना दी।

महाराजगंज जेल में तैनात डिप्टी जेलर डीएन गुप्ता उस पर आसक्त हो गये और उसका अलग अगल तरीकों से योन शोषण करने लगे। दिलफरोज ने जुलाई में इसकी शिकायत की। शिकायत के आधार पर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिलफरोज को सिद्धार्थनगर जेल में स्थानानतरित कर दिया गया। जहां से वह गत 19 दिसम्बर को जेल की सजा पूरी करने के बाद अपने देश उजबेकिस्तान भेज गई।

दूसरी तरफ मामला विदेशी युवती का होने के कारण सरकार ने मामले की गंभीरता से जांच कराई। जांच में प्रथम द1टया आरोप सही पाये जाने पर स्वाट टीम ने आज उसे गिरफ्तार कर लिया।

(16)

Leave a Reply


error: Content is protected !!