शहर में नये डेंटल हास्पीटल से उत्साह, दांतों के प्रति लोगों में बढ़ रही जागरूकता-डा. शेषभान

November 8, 2021 12:16 pm0 commentsViews: 652
Share news

 

डा. लक्ष्मी डेंटो केयर हास्पीटल में दंत चिकित्सा सम्बंधी प्रत्येक

समस्या का सुविधाजनक इलाज, सभी उन्नत उपकरण का इंतजाम

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर। शहर में एक नये डेंटल हास्पीटल ‘डेंटो केयर’ का शुभारंभ शनिवार को हुआ। इसका उद्घाटन करते हुए उप मुख्य चिकित्साधिकारी डा. शेषभान गौतम ने कहा कि पहले लोग दांतों के प्रति केयरलेस होते थे। मगर अब इसकों ले कर जनमानस में जगरूकता बढ़ी है। लोग अब असके प्रति गंभीर होकर इलाज में रुचि लेने लगे हैं।

मुख्य अतिथि डा. गौतम ने कहा कि इस दौर में अर्बन एरिया में लाग दांतों के प्रति सजग और संवेदनशील तो हुए मगर उसके अनुसार चिकित्सक नहीं बढ़ सके। उन्होंने उम्मीद जाहिर की डा. लक्ष्मी सिंह एक अच्छे चिकित्सक के रूप में लोगों के बीच लोकप्रिय होंगी और अपने पिता के अनुरूप ही नाम रौशन करेंगी। याद रहे कि इस हास्पिटल की स्थापना डा. लक्ष्मी सिंह ने की है जो जिले के प्रसिद्ध कांट्रेक्टर रामेश्वर सिंह की बेटी हैं।

उद्घाटन समारोह को सम्बोधित करते हुए डा. लक्ष्मी सिंह ने कहा कि उन्होंने एक सुविधायुक्त अस्पताल बनाने की कोशिश की है जहां मेडिसन से लेकर सर्जरी तक की सुविधा आम आदमी को कम खर्च में उपलब्ध हो सके। उन्होंने उपस्थित सभी लोगों से अर्शीवाद की अपेक्षा करते हुए विश्वास दिलाया कि वह अपने दायित्वों को पूरा करने तथा जनमानस की सेवा के लिए हरसंभव प्रयास करेंगी।

डॉक्टर लक्ष्मी ने कहा कि मेरा सपना था कि एक सर्जन डेंटिस्ट के रूप में लोगो की सेवा करूं जिसके लिए काफी मेहनत की परिवार और लोगों के सहयोग, प्रेरणा और आशीर्वाद से आज ये सपना साकार हो सका।  इस मौके पर मुख्य अतिथि के तौर पर उप मुख्य चिकित्साधिकारी शेषभान गौतम ने फीता काटकर उद्घाटन किया।

उद्घाटन समारोह में डॉ रामिस खान, रामेश्वर सिंह, श्रीमती हीरा सिंह, प्रीती सिंह, डॉक्टर अमित उपाध्याय, डॉक्टर आशीष अग्रहरी, डॉक्टर विमल द्विवेदी, डॉक्टर मानवेंद्र पाल, डॉक्टर एस आलम, डॉक्टर अनूप मधेशिया, डॉक्टर अरविंद शुक्ला, अनिल सिंह कर्मचारी युनियन अध्यक्ष, एडवोकेट के.ज़ी. सिंह एडवोकेट, शेखर सिंह, माधव सिंह, एस एस उपाध्याय, अनिल सिंह, मुमताज़ अहमद, अतहर जमाल, मज़हर जमाल आदि लोगों ने डा. लक्ष्मी को आर्शीवाद और शुभकामनाएं दी।

 

 

(571)

Leave a Reply


error: Content is protected !!