शादी का झांसा देकर युवती से दुराचार के मामले में महाराजगंज के सहायक रजिस्ट्रार निलम्बित

August 7, 2023 1:02 PM0 commentsViews: 817
Share news

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर। महराजगंज जिले में रजिस्ट्री फिस में तैनात उप निबंधक राकेश राम को शासन ने निलंबित कर दिया है। दूसरी महिला से विवाहेत्तर संबंध रखने और कर्मचारी आचरण नियमावली के विरुद्ध कार्य करने पर कार्रवाई की गई है।  इस कार्रवाई के बाद यह मामला आस पास के जिलों में चर्चा का विषय बन गया है। लोग उनके कथित करनामे की निंदा कर रहे हैं।

बताया जाता है कि कुशीनगर जिले की एक युवती ने 20 जून को अपनी मां के साथ उप निबंधक कार्यालय पहुंची थी। उसने पूर्व परिचित उप निबंधक से बातचीत करने का प्रयास किया, जहां पर मामला  बिगड़ कर मारपीट में बदल गया। युवती का आरोप था कि वर्ष 2018 में उप निबंधक राकेश राम कुशीनगर में तैनात थे। उस समय वह जमीन के मामले में उनसे मिली थी। इसके बाद दोनों के बीच नजदीकी बढ़ गई। फिर दोनों एक दूसरे के इश्क में गिरफ्तार हो गये।

उप निबंधक ने शादी का झांसा देकर उसके साथ संबंध बनाए।  । साथ ही  सब रजिस्अ्रार ने उसकी आपत्तिजनक वीडियो बनाकर ब्लैकमेल बार बार ब्लैकमेल किया। इस सिलसिले में जब वह उनसे बातचीत करने आई तो उसके साथ मारपीट की गई। इसके बाद पुलिस ने केस दर्ज कर लिया था। इस घटना के बाद उप निबंधक फरार हो गया। काफी मशक्कत के बाद भी पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर पाई।

इस बीच उप निबंधक को कोर्ट से गिरफ्तारी पर स्थगन आदेश भी मिल गया। मामले में उप निबंधक के विरुद्ध कार्रवाई के लिए सहायक महानिरीक्षक निबंधन वाल्मीकि त्रिपाठी ने विभाग को पत्र भेजा था। जिसका संज्ञान लेते हुए महानिरीक्षक निबंधन ने बृहस्पतिवार 3 जुलाई को राकेश राम को निलंबित कर दिया।

इस सिलसिले में महाजगंज के जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार ने कहा कि जिले में तैनात रहे उप निबंधक राकेश राम को कर्मचारी आचरण नियमावली के विपरीत कार्य करने पर शासन स्तर से निलंबित कर दिया गया है। निलंबन से संबंधित पत्र आ चुका है। बाकी कानूनी प्रकिया जारी रहेगी। इस घटना की आम जनमानस में खूब चर्चा हो रही है।

 

 

Leave a Reply