पूर्व डीजीपी बृजलाल बन सकते हैं यूपी सरकार के सलाहकार, सीएम योगी से हुई मुलाकात

June 15, 2017 12:54 PM0 commentsViews: 850
Share news

नजीर मलिक

bri

सिद्धार्थनगर। यूपी के पूर्व डीजीपी और सिद्धार्थनगर निवासी बृजलाल उत्तर प्रदेश सरकार के सलाहकार पद पर आसीन किये जा सकते हैं। सोमवार को सीएम योगी से हुई उनकी इस मुलाकात को इस सिलसिले की अहम कड़ा माना जा रहा है। इससे पूर्व बृजलाल यहां से टिकट के दावेदार भी थे, मगर बीमार होने की वजह से उन्होंने अपनी दावेदारी वापस ले ली थी।

बताया जाता है कि पिछले सोमवार को बृजलाल ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की। आधे घंटे की मुलाकात में उनकी सीएम से कई मुद्दों पर चर्चा हुई। हालांकि पूर्व डीजीपी इस मुलाकात को औपचारिक और शिष्टाचारवश बताते हैं, लेकिन जानकार उनके किसी पद पर जल्द ही तैनात किये जाने की संभावना से इंकार नहीं करते हैं। राजधानी के कई सूत्रों का कहना है कि जल्द ही उन्हें यूपी सरकार का सलाहकार पद दिया जा सकता है।

बता दें कि पूर्व डीजीपी बृजलाल सिद्धार्थनगर जिले के शोहरतगढ़ क्षेत्र के निवासी हैं। वह मायावती सरकार में २०११–२०१२ में यूपी पुलिस के डीजीपी रहे। मायावती के करीबी रहे बृजलाल रिटायर होने के बाद भाजपा में चले गये। गत चुनाव में वे सिद्धार्थनगर की सदर सीट से भाजपा टिकट के दावेदार भी थे, मगर स्वास्थ्य खराब होने की वजह से उन्होंने दावेदारी छोड़ दी थी। हाल में वे विदेश से इलाज करा कर लौटे हैं।

विदेश से वापसी के बाद अचानक सीएम योगी से मुलाकात के बाद वे एक बार फिर चर्चा का केन्द्र विंदु बन गये हैं। सूत्रों का कहना है कि यूपी सरकार उनके लंबे प्रशासनिक अनुभव का लाभ जरूर उठायेगी। इसी लिए बहुत सोच समझ कर उन्हें सलाहकार पद पर लाने की तैयारी कर रही है।

 

 

 

 

 

Leave a Reply