धनतेरस पर भारी उत्साह, खरीददारों की भीड़ उमड़ी, बाइक व आभूषण शो रूम की बढ़ी रौनक

October 22, 2022 1:50 pm0 commentsViews: 165
Share news

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर।  धनतेरस के शुभ मुहूर्त लोगों द्धारा दो दिन तक जम खरीदारी की जाती है। नतीजे में धनतेरस से एक दिन पहले ही शहर व कस्बे की बाजारों में दुकानें सज जाती हैं। इस बर भी पस पर्व को लेकर लोगों में उत्साह है। भीड़ को देखते हुए व्यापारियों ने सामान मंगा लिया है। इस बार सर्वधिक भीड़ बाइक व आभूषण की दुकानों पर देखी जा रही है।
धनतेरस पर इस बार स्वर्ण आभूषण, वाहन, कपड़ा, बर्तन व इलेक्ट्रानिक आदि के कारोबार में काफी उछाल आने की संभावना है। बर्तन, फ्रिज, वाशिग मशीन, एसी, कंप्यूटर, लैपटाप, मोबाइल आदि का कारोबार भी ठीक-ठाक होने की उम्मीद है। दुकानों पर सभी अपने-अपने उत्पादों को सजाने व संवारने में लगे रहे। पर्व में बिकने वाले छोटे-छोटे उत्पादों की भी अच्छी मांग है। मिट्टी के दीये और झालर आदि सामान की अभी से अच्छी बिक्री शुरू हो गई है। हालांकि, ग्रामीण क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित इलाकों में दीवाली फीकी रहने वाली है।

पर्व के अवसर पर इलेक्ट्रानिक कारोबारियों में काफी उत्साह है। पर्व से एक दिन पहले ही इलेक्ट्रानिक उत्पादों की दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ लगनी शुरू हो गई है। टीवी, फ्रिज, वाशिग मशीन, सिलाई मशीन, एसी, कंप्यूटर, लैपटाप, ओवन व मोबाइल आदि की दुकानें सज गई हैं।  आभूषण व वाहनों की अच्छी बिक्री की उम्मीद  है। लेकिन महंगाई की मार से समाज काएक बड़ा तबका त्यौहार को जत कर नहीं मना पा रह है। मध्य व निम्न मध्यवर्ग के तबके के लोंगों को पहले कोरोना और फिर महंगाई की मार ने इस कदर तोड़ रखा है कि वह अपने बच्चों के लिए  पटाखे, और फुलझड़िया खरीदने की भी साहस नहीं कर पा रहा है।

स्वर्ण एवं वाहन कारोबारियों में धनतेरस पर अच्छी बिक्री होने को लेकर उत्साह है। पर्व में दो पहिया वाहन कारोबारी ग्राहकों के लिए निश्चित उपहार के अलावा आकर्षक छूट दे रहे हैं। वहीं आभूषण दुकानदार भी ग्राहकों को गिफ्ट आदि दे रहे हैं। पर्व को देखते हुए एक से बढ़कर एक स्वर्ण आभूषण मंगाए हैं।

बाइक की बुलेट एजेंसी  के प्रोप्राइटर सिद्धार्थ अग्रवाल ने बताया कि धनतेरस में बाजार में रौनक बढ़ गई है। शुभमुहूर्त के मौके पर मनपसंद बाइक खरीदने के लिए ग्राहकों ने पहले ही बुकिंग करा ली है।सिद्धार्थ  के अनुसार अनुसार इस साल धनतेरस पर अच्छी बिक्री होने की उम्मीद है। इस बार नए मॉडल की स्कूटी खूब बिकने वाली है। स्वर्ण कारोबारी भीम चंद्र कसौधन व इलेक्ट्रानिक कारोबारी उस्मान अली ने बताया कि इस साल बिक्री ठीक होने की उम्मीद है। कपड़ा कोरोबारी अजय कसौधन ने बताया कि एक दिन पहले से बिक्री शुरू हो गई है। धनतेरस के दिन अच्छी बिक्री होने की उम्मीद है। आभूषण कारोबारी मुरलीधर अग्रहरि ने बताया कि सोने, चांदी एवं हीरे के आभूषण के अच्छे डिजाइनों की बुकिंग पहले ही चुकी है। धनतेरस पर बिक्री के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है।

 

 

 

 

 

 

(140)

Leave a Reply


error: Content is protected !!