दो बच्चियों की मौत के बाद धनगढवा में दहशत, स्वास्थ्य विभाग की टाम गांव में जुटी

March 23, 2017 12:18 pm0 commentsViews: 282
Share news

अमित श्रीवास्तव

111

मिश्रौलिया,सिद्धार्थनगर।  इटवा तहसील के अंतर्गत ग्रामसभा धनगढ़वा के टोला माझेगारा में अज्ञात बीमारी का प्रकोप से दहशत है। दो नाबालिक बच्चियों की मौत के बाद से गांव में दहशत और बढ़ गई है। ग्रामीणों ने स्वास्थ्य विभाग से उचित कदम उठाने की मांग की है।

पिछले 5 दिनों से गांव में अज्ञात बीमारी ने पांव पसार रखा है।  सर में दर्द , शरीर में सनसनाहट के साथ ऐंठन , गले का जाम होना, मुंह से झाग आना  और फिर मौत हो जाना, इस बीमारी के लक्षण हैं।  इससे लोगो में दहशत है। इस  अज्ञात बीमारी से गांव निवासी सर्वजीत की पुत्री काजल उम्र ढाई वर्ष की मौत 18 तारीख व अशोक की 11 वर्षीय पुत्री की मौत 20 तारीख को हुई है। बढ़या पीएचसी  के डॉक्टर ए.के.राय की अगुवाई में चार सदस्यों की टीम 21 तारीख से गांव मे कैम्प कर रही है।

टीम दिन में लोगों में दवाएं बॉट कर व जरूरी बाते बताकर जागरूक कर रही है। लोगों से साफ़ सफाई पर ध्यान देने की बात बता रही है। डा़ राय ने बताया की इस समय गांव में कोई भी इस बीमारी के चपेट मे नहीं है।लोगो नें बताया कि लड़की और बीमार है जिसके बाद अनुपमा नाम की  लड़की की जॉच की गयी।वो पूरी तरह से स्वस्थ है।उनकी टीम गांव में जाकर लोगों की जाँच कर दवा देने का काम कल भी करेगी।

(0)

Leave a Reply


error: Content is protected !!