जिला स्टेडियम का नामकरण स्व. धनराज यादव के नाम करने की मांग

January 13, 2024 2:38 PM0 commentsViews: 295
Share news

जिला ओलपिंक संघ के अध्यक्ष ने पीएम, सीएम और खेल मंत्रियों को भेजा पत्र

जिला खेल विकास एवं प्रोत्साहन समिति की बैठक में मिल चुकी है कई की सहमति

 

अजीत सिंह


सिद्धार्थनगर। जिला स्पोर्टस स्टेडियम का नाम भाजपा के शासनकाल में पूर्व काबीना मंत्री रहे स्व. धनराज यादव के नाम करने के लिए जिला ओलपिंक संघ के अध्यक्ष संतोष श्रीवास्तव ने की है। उन्होंने पीएम, सीएम समेत केंद्रीय खेल मंत्री, प्रदेश के खेल मंत्री के अलावा खेल विभाग के उच्चाधिकारियों को रजिस्टर्ड पत्र भेजा है।

पत्र में अवगत कराया है कि उत्तर प्रदेश के सभी जनपदों में जिला स्पोर्टस स्टेडियम का नाम किसी महान व्यक्ति, पुरुष अथवा अन्य विशेष व्यक्तियों के नाम करने का निर्णय लिया गया है। इसी कड़ी में पिछले 6 माह पूर्व जिलाधिकारी की अध्यक्षता में गठित जिला खेल विकास एवं प्रोत्साहन समिति की बैठक में प्रस्तावित कई नामों में से एक नाम स्व. धनराज यादव का भी था। स्व. धनराज जनसंघ काल से वर्ष 2002 के पहले तक सिद्धार्थनगर जिले के सदर विधानसभा सीट नौगढ़ ( अब कपिलवस्तु) से विधायक रहे चुके हैं।

वह पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह, राजनाथ सिंह, राम प्रकाश गुप्ता के मंत्रिमंडल में बतौर राज्यमंत्री और कैबिनेट मंत्री रहे हैं। विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक स्व. धनराज यादव के नाम पर बांसी के विधायक एवं प्रदेश के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, छह माह पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष रहे, वर्तमान में नगर पालिका परिषद सिद्धार्थनगर के अध्यक्ष (पूर्व मंत्री के पुत्र) गोविंद माधव समेत अन्य जन प्रतिनिधियों एवं प्रोत्साहन समिति के कई सदस्यों की ओर से लिखित और मौखिक सहमति जताई जा चुकी है। उन्होंने जिला स्पोर्टस स्टेडियम का नाम पूर्व मंत्री स्व. धनराज यादव के नाम करने की दिशा में अपने स्तर से कार्रवाई करने का अनुरोध किया है।

बताते चले कि उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले में दो वर्ष पूर्व स्वशासी मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया गया था। बाद में इस मेडिकल कॉलेज का नाम सिद्धार्थनगर जनपद के बांसी तहसील क्षेत्र के निवासी रहे, जनसंघ एवं भाजपा उत्तर प्रदेश के प्रथम प्रदेश अध्यक्ष स्व. माधव प्रसाद त्रिपाठी के नाम से संचालित है। ऐसे में सिद्धार्थनगर जनपद में जिला स्पोर्टस स्टेडियम का नाम सदर विधानसभा क्षेत्र से कई बार विधायक और भाजपा शासनकाल में मंत्री रहे स्व. धनराज यादव के नाम से किया जाना चाहिए।

Leave a Reply