विस में गूंजा चिल्लूपार का मुद्दा, उठी चीनी मिल और नगर पालिका के लिए आवाज

May 22, 2017 4:59 pm0 commentsViews: 508
Share news

एस.पी. श्रीवास्तव

sugar1

 

गोरखपुर : चिल्लूपार विधानसभा सीट से बसपा विधायक विनय शंकर तिवारी ने शुक्रवार को विधानसभा में अपने क्षेत्र की समस्याओं को जोरदार ढंग से उठाया। किसानों के आर्थिक सुधार के लिए धुरियापार चीनी मिल को चलाने के साथ-साथ ग्रामीण जनता की सहूलियत के लिए गोला के बेवरी में पुल निर्माण और बस स्टेशन बनाने की भी मांग पर भी सदन का ध्यान आकृष्ट कराया।

विधानसभा में शुक्रवार को राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा में भाग लेते हुए चिल्लूपार विधायक विनय शंकर तिवारी ने कहा कि सरकार का नारा है सबका साथ, सबका विकास, लेकिन हकीकत में अभी से पूरी तरह नजर नहीं आ रहा है। धुरियापार चीनी मिल हमारे इलाके का एक मात्र औद्योगिक संस्थान है, जो सालों से बंद है। सरकार ने जिस तरह पूवार्ंचल की कुछ चीनी मिलों को दोबारा चलाने का निर्णय लिया है, उसमें धुरियापार चीनी मिल को भी शामिल किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि जनपद के दक्षिणांचल का प्रमुख क्षेत्र होने के बावजूद गोला तहसील मुख्यालय पर बस स्टेशन नहीं है। इसके चलते यात्रियों को बहुत असुविधा होती है। गोला के बेवरी में पुल निर्माण व तहसील मुख्यालय पर दिवाली कोर्ट की बेहद आवश्यकता है। इससे इलाके के लोगों को लंबी दूरी तय नहीं करनी पड़ेगी। विधायक ने इसके अलावा बड़हलगंज को नगरपालिका तथा उरुवा को टाउन एरिया बनाने की मांग पर भी सदन का ध्यान आकृष्ट कराया। उन्होंने अपने क्षेत्र की इन समस्याओं पर गंभीरता से निर्णय लेने का अनुरोध किया।

(9)

Leave a Reply


error: Content is protected !!