दीपावली पूजन पर दिये से लगी आग, दो दुकाने खाक, लगभग बीस लाख का नुकसान

November 14, 2023 12:16 PM0 commentsViews: 309
Share news

नजीर मलिक

आग से जलतीदुकानों को बचााने में लगे नागरिक

 सिद्धार्थनगर। दीपावली की देर रात जिले के पल्टा देवी चौराहे पर आग लग जाने से दो दुकानों का सारा माल व नकदी जल कर खाक हो गया।  आग लगने का कारण पूजा का दीपक बताया जाता है। घटना में करीब 20 लाख  नुकसान बताया जा रहा है। आग इतनी भीषण थी कि उसे बुझाने के लिए नागकों और पलिस को घंटों मशक्कत करनी पड़ी।

बताया जाता है कि चिल्हिया थाना क्षेत्र के भगवानपुर निवासी गोविंद करीब 20 वर्षों से पल्टादेवी चौराहे पर कास्मेटिक व मेडिकल स्टोर का दुकान चलता है। ऐतिहासिक पल्टा देवी मदिर के निकट होने के कारण दुकान सदा माल से भरी रहती थीं। गोविंद की दोनों दुकानें एक दूसरे के बगल में थीं। दीपावली की शाम को मां लक्ष्मी का पूजा अर्चन कर मिट्टी का दिए जलाए गए। व्यापार में वृद्धि के लिए एक एक दिए को दुकान में भी रखा गया।

बतातें हैं कि तकरीबन 9 बजे बिक्री के लिए रखा गया दिया अचानक चप्पलों के ढेर पर गिर गया जिससे चप्पलों जलने लगीं। धीरे धीरे आग बढ कर बेकाबू हो गई। आग की लपटे पूरे दुकान को अपने चपेट में ले लिया। पहले आसपास के लोगों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की। आग जब नहीं बुझी तो अग्निशमन वाहन को जानकारी दी गई।  इस दौरान सूचना पाकर चिल्हया थाने की पलिस भी पहुंच गई।

चिल्हिया थाने व पल्टादेवी चौकी की पुलिस ने मिल कर आग बुझाने का प्रयास किया मगर उनकी कोशिश असफल रही। तभी अग्निशमन दल भी मौके पर पहुंच गया।फिर सभी के प्रयास से आग बुझाने में सफलता मिली। इस दौरान चिल्हिया एसओ अमित कुमार, चौकी प्रभारी सुरेश यादव मौजूद रहे। बकौल गोविंद घटना में उसका तकरीबन 20 लाख का नुकसान हुआ है।

 

Leave a Reply