सपा ब्लाक प्रमुख उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, रीना और संजू ने चौंकाया, जिप्पी तिवारी व जमील सिद्दीकी को मिली निराशा

January 22, 2016 2:48 PM0 commentsViews: 1812
Share news

अजीत सिंह

सदर ब्लाक उम्मीदवार संजू सिंह और डुमरियगंज उम्मीदवार मिठ्ठू प्रसाद यादव

सदर ब्लाक उम्मीदवार संजू सिंह और डुमरियगंज उम्मीदवार मिठ्ठू प्रसाद यादव

सिद्धार्थनगर। समाजवादी पार्टी ने जिले के सभी 14 विकास खंडों से ब्लाक प्रमुख उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। चिनकू यादव उग्रसेन सिंह, झिनकू चौधरी व लाल जी यादव जहां अपने परिजनों को टिकट दिलाने में सफल हुए हैं वहीं पूर्व विधायक जिप्पी तिवारी व नगरपालिका अध्यक्ष मो. जमील सिदृदीकी को तगड़ा झटका लगा है।

पार्टी सूत्रों के अनुसार इटवा से विधानसभाअध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय की पत्नी श्रीमती सूर्यमती पांउेय, डुमरियागंज ब्लाक से सपा नेता राम कुमार उर्फ चिनकू यादव के पिता मिठृठू प्रसाद यादव, बांसी से पूर्व विधायक लालजी यादव के पुत्र सुरेन्द्र यादव, व शोहरतगढ़ से विधायक लालमुन्नी सिंह की पुत्र वधू नीलिमा सिंह को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है।

इसके अलावा मिठवल से नूरजहां, जोगिया से इन्द्रावती, बढ़नी से विफई देवी, बर्डपुर से संजय पासवान, खुनियांव से तौलेश्वर निषाद, उसका से राजमती, खेसरहा से कमालुद्दीन काे टिकट दिया गया है।

भनवापुर से सपा जिलाध्यक्ष अजय चौधरी की अनुज बहू रीना चौधरी और नौगढ़ ब्लाक से श्रीमती संजू सिंह को टिकट दिया गया है। भनवापुर ब्लाक से पूर्व विधायक जिप्पी तिवारी की पत्नी संध्या तिवारी प्रमुख के टिकट की दावेदार थीं। दूसरी तरफ नौगढ़ ब्लाक से पार्टी ने सपा नेता व नगरपालिका चैयरमैन के भाई शफीक अहमद की जगह श्रीमती संजू सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है।

इन दो फैसलों ने राजनीतिज्ञों को चौंका दिया है। जिले के सियासी  हल्कों में संध्या तिवारी और शफीक अहमद का टिकट सर्वाधिक सुरक्षित माना जा रहा था।

Leave a Reply