इनरी ग्रांट में दीवार फांद कर पांच लाख से अधिक की भीषण चोरी

August 20, 2020 11:25 am0 commentsViews: 534
Share news

अमित श्रीवास्तव

चोरी के वक्त तहस नहस कर दिया गया कमरा

मिश्रौलिया, सिद्धार्थनगर। स्थानीय थाना क्षेत्र के ग्राम इनरी ग्रांट में बीती रात भीषण चोरी का मामला प्रकाश में आय है, जिसमें चारों के हाथ नकदी जेवर मिला कर पांच दलाख से अधि की रकम हाथ लगी। इस घटना से उस इलाके में सनसनी छा गई है। घटना की भीषणता देख सीओ अटवा ने स्वयं मौका मुआयना किया है। पुलस अज्ञात चोरों के खिलाफ ुकदमा लिख कर मामले की जांच में लग गयी है।

बताते हैं कि रात में  अज्ञात चोरों ने इन्द्री ग्रान्ट गांव निवासी लेखपाल परमात्मा प्रसाद मिश्रा, यशोनंद मिश्र के घर  पर घटना का अंजाम दिया। चोर घर के बगल से दीवार फांदकर जीने के रास्ते आंगन में उतरे। उन्होंने पहले छोटे भाई अभयनंद मिश्रा के कमरे की आगे से कुंडी बंद कर दिया, उसके बाद दो अन्य कमरे का ताला तोड़कर घर के अंदर रखे पेटी टैंकर अटैची आलमारी का बारी बारी से ताला तोड़कर उसमें रखे सोने चांदी के गहने व नकदी लेखपाल परमात्मा प्रसाद के कमरे से नकदी एक लाख पचासी हज़ार रुपए, जो घर निर्माण कार्य कराने के उद्देश्य से रखा हुआ था, पर हाथ साफ दिया।

चोरों ने  बिटिया की शादी के लिए रखे जेवरात यथा गले का सोने का हार, एक अदद सोने का सीकड़, कान का झाला, पत्नी के पुराने आभूषण  जैसे सोने का हार चार तोले का, झाला,  साने की अंगूठी, चांदी का कमरबंद आधा किलो का, पाजेब चांदी आदि पर हाथ साफ कर दिया।

लगभग तीन बजे जब छोटे भाई ने टॉयलेट लगी तो दरवाजा खोलना चाहा तो बाहर से बंद था, छोटे भाई ने जोर जोर से आवाज लगाई। बरामदे में सो रहे परिवार के लोगों ने आकर उनका दरवाजा खोला, तो पता चला कि  दोनों कमरे का ताला टूटा व सामान बिखरा पड़ा था। यह देख पूरे परिवार के होश उड़ गए। बता दें कि रामानंद मिश्र कुल चार भाई हैं, जो ज्वाइंट फ़ैमिली में हैं। चोरों ने दो भाईयों के अगल बग़ल वाले कमरे को खंगाला, शेष दो अन्य भाइयों के कमरे तक नहीं पहुंचते कि इसी बीच छोटे भाई ने अपना दरवाजा बंद पाकर अवाज लगाई तो शायद चोर भाग खड़े हुए और अन्य कमरों मे नहीं घुस पाये।  

सी ओ इटवा श्री यश त्रिपाठी, थाना अध्यक्ष मनोज कुमार त्रिपाठी घटना स्थल पर पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू किया।थाना प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार त्रिपाठी ने बताया कि मुकदमा लिखा गया है जल्द ही चोरी का खुलासा किया जायेगा।

(519)

Leave a Reply


error: Content is protected !!