वोटर और उम्मीदवार को किसी प्रकार की दिक्कत हुई तो जिम्मेदार कर्मी पर कारवाई होगी- डीएम दीपक मीणा

April 16, 2021 11:42 am0 commentsViews: 479
Share news

निज़ाम अंसारी

शोहरतगढ़, सिद्धार्थ नगर। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को सुरक्षित और पारदर्शी बनाने को लेकर जिला अधिकारी दीपक मीणा और पुलिस अधीक्षक राम अभिलाष त्रिपाठी ने गुरुवार को दोपहर के समय शोहरतगढ़ पहुंचकर नामांकन तथा मतगणना स्थल का जायजा लेते हुए मातहतों को जरूरी निर्देश दिया और कहा कि मतदान से पहले  मतदान केंद्रों पर सभी व्यवस्थाएं व्यवस्थित कर ली जाएं साथ ही मतगणना स्थल की तैयारी पूरी कर ली जाए। उम्मीदवार व मतदाता को किसी प्रकार की दिक्कत न होने पाये।

जिलाधिकारी ने मतगणना के कक्षा कक्षा और मतपेटिका के जमा होने वाले लाकर रूम का भी निरीक्षण किया। उप जिला अधिकारी शिवमूर्ति सिंह और खंड विकास अधिकारी सतीश कुमार सिंह को निर्देश देते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि क्षेत्र के सभी बूथों के साथ-साथ संवेदनशील व अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों पर लगातार निगाह रखी जाए। नामांकन स्थल पर जिला अधिकारी ने उपस्थित कर्मियों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी के दाखिल हो रहे पर्चे का जांच निष्पक्ष तरीके से किया जाए तथा नामांकन, पर्चा जांच, नाम वापसी और चुनाव चिन्ह आवंटन में किसी भी उम्मीदवार को कोई परेशानी न होने पाए।

 नामांकन स्थल पर उपस्थित रिटर्निंग ऑफिसर गिरजेश दुबे को निर्देश देते हुए कहा कि  दाखिल हो रहे ग्राम प्रधान, सदस्य ग्राम पंचायत व सदस्य क्षेत्र क्षेत्र पंचायत पद के पर्चों का लेखा-जोखा सही ढंग से तैयार कराते हुए उसके फीडिंग का कार्य समय से पूरा किया जाय। नामांकन स्थल के मुख्य गेट पर ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों को निर्देशित किया कि सभी लोगों से सैनिटाइजर का प्रयोग करने और मास्क लगाने के लिए जरूर कहें। जिलाधिकारी ने नामांकन स्थल पर उपस्थित लोगों से कहा कि कोविड-19 का पालन करते हुए सभी लोग मासिक जरूर लगाएं और महामारी के प्रति सजग रहें जागरूकता से बीमारी पर काफी हद तक काबू पाया जा सकता है।

(460)

Leave a Reply


error: Content is protected !!