बीएलओ मीटिंग में डीएम ने कहा, जिनके नाम विधानसभा की वोटरलिस्ट में न हो, उन्हें फर्जी वोटर माना जाए

February 28, 2021 2:23 pm0 commentsViews: 918
Share news

निज़ाम अंसारी

शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर। तहसील परिसर में शनिवार को बीएलओ की बैठक जिलाधिकारी दीपक मीणा की अध्यक्षता में संपन्न हई।  जिसमें जिलाधिकारी ने बीएसओ को चुनावी निर्देश दिये तथा उनका सख्ती से पाल करने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि जिन का नाम वधनसभा की सूची में न हो औ पंचाायत सूची में हो उसें फर्जी माना जाये।

जिबैठक में जिलाधिकारी दीपक मीणा ने कहा कि यदि विधानसभा चुनाव की सूचियों में मतदाता का नाम नहीं है और पंचायत चुनाव की सूची डलवाया गया है तो उस मतदाता को फर्जी समझा जाए। डीएम का यह आदेश उन युवाओं पर लागू नहीं होगा, जो वोट डालने के लिए पहली बार अर्ह हुए हैं। सूची में केवल उन्हीं के नाम बढ़ाएं जो क्षेत्र में प्रतिदिन रहते हैं।

लड़कियों के बारे में भ्रम के मद्देनजर डीएम ने क कि जिन लड़कियों की उम्र 18 वर्ष पूरी हो चुकी है। उनके नाम मतदाता सूची में अवश्य शामिल किया जाए। साथ ही जिनकी शादी हो गई है। उनके नाम वोटर लिसट से काटने का काम भी किया जाए।

उन्हरेंने सभी बीएलओ से कहा कि वोटर लिस्ट में सही तरीके से देख कर संशोधन कर लें फाइनल लिस्ट 15 से आललाईन फीडिंग होनी है। बीएलओ को किसी प्रकार की समस्या हो तो एसडीएम को अवगत करांयें। वोटर लिस्ट मांगने वाले को वोटर लिस्ट की फोटो कॉपी करा करा दें जिससे पारदर्शिता बनी रहे।

बीएलओ घर घर पहुंच कर जानकारी करके लिस्ट तैयार कर लें। ऐसे कुछ लोग दूसरे गांव में निवास करते हैं और वहां वोट करते हैं तो उसका नाम काट दें। बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी सीताराम गुप्ता, उप जिलाधिकारी शोहरतगढ़ शिवमूर्ति सिंह, तहसीलदार धर्मवीर भारती, खण्ड विकास अधिकारी एजाज अहमद सहित शोहरतगढ़  तहसील क्षेत्र के समस्त बीएलओ मौजूद रहे।

(870)

Leave a Reply


error: Content is protected !!