कमिश्नर संग वार्ता में डीएम और पत्रकारों में नोक–झोंक, कलेक्टर का बायकाट करेंगे मीडिया कर्मी

December 14, 2016 7:02 pm0 commentsViews: 455
Share news

नजीर मलिक

ccccc

सिद्धार्थनगर। यहां जिला हेडक्वार्टर पर निरीक्षण करने आये कमिश्नर दिनेश कुमार सिंह और मीडिया के बीच पत्रकार ध्रुव यादव की गिरफ्तारी को लेकर डीएम और मीडिया के बीच नोक–झोंक हो गयी। डीएम के व्यवहार से नाराज पत्रकारों ने बैठक बायकाट कर दिया और मौजूदा कलेक्टर के रहने तक उनके बायकाट की घोषणा कर दी।

सिद्धार्थनगर जिले के पत्रकार बस्ती मंडल के कमिश्नर दिनेश कुमार सिंह के आगमन पर उन्हें पत्रकार ध्रुव यादव की गिरफ्तारी से संबंधित ज्ञापन देने गये थे। लगभग 12 बजे कमिश्नर और पत्रकारों के बीच बड़ी सार्थक वार्ता चल रही थी। अचानक प्रकरण में जिलाधिकारी के ज्ञापन न लेने का प्रकारण उठ गया।

जागरण के ब्यूरो प्रभारी रत्नेश शुक्ल ने मुद्दा उठाते हुए कमिश्नर से कहा कि पत्रकार आमतौर पर धरना प्रदर्शन नहीं करते, लेकिन अगर खास हालात में ऐसा हो भी गया, तो डीएम साहब को उनका ज्ञापन लेना चाहिए था। नजीर मलिक ने कहा कि हम पत्रकार रोज डीएम की बात जनता तक पहुंचाते है, सो डीएम साहब को भी हमारा ज्ञापन लेने आना चाहिए था।

भड़क गये डीएम नरेन्द्र शंकर

बस इतनी सी बात पर डीएम नरेन्द्र शंकर पांडेय भड़क गये। उन्होंने कहा कि आप मेरी शिकायत कमिश्नर साहब से कर रहे हैं, कल उनकी शिकायत आप मुख्य सचिव से भी कर सकते हैं। याद रहे कि ध्रुव यादव के गिरफ्तारी में धरना दे रहे। पत्रकारों का ज्ञापन लेने से डीएम ने इंकार कर दिया था और यह कहा था कि डीएम हर किसी का ज्ञापन लेने नहीं जाता।

उनकी इस कड़ी भाषा को पत्रकारों ने गंभीरता से लेते हुए बैठक का बहिष्कार कर दिया और मौजूदा कलेक्टर के रहते तक प्रशासन की खबरों के बहिष्कार की घोषणा कर दी।

(4)

Leave a Reply


error: Content is protected !!