विकास के आये धन का पूरा इस्तेमाल करें अफसर- डीएम

June 8, 2017 3:24 PM0 commentsViews: 199
Share news

अनीस खान

dm

सिद्धार्थनगर। चालू वित्तीय में आवंटित बजट के प्रगति की समीक्षा बैठक जिलाधिकारी कुणाल सिल्कू की बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी श्री कुणाल सिल्कू ने समस्त जनपद स्तरीय अधिकारियो/कार्यदायी विभागों के अधिशासी अभियन्ताओ/प्रोजेक्ट मैनेजरों को स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि शासन द्वारा जिन विभागों को वित्तीय वर्ष 2017-18 में जो धनराशि प्राप्त होती है उसका शत-प्रतिशत उपयोग विकास के कार्यो में किया जाये। किसी भी दशा में धनराशि लैप्स नहीं होनी चाहिए।

जिलाधिकारी कुणाल सिल्कू ने सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि शासन द्वारा निर्देश प्राप्त हुए है कि सभी अधिकारी/कर्मचारी प्रत्येक शनिवार को प्रातः 7 से 9 बजे तक श्रमदान के रूप में अपने कार्यालयों में 02 घन्टे का समय देकर सफाई का कार्य करेंगे।

समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी श्री कुणाल सिल्कू ने निर्देश दिया कि जनपद के जो गॉव विद्युतीकरण होने से छूट गये है उन गॉवों में विद्युतीकरण करा लिया जाये। जिलाधिकारी को जिला खाद्य एवं विपणन अधिकारी जितेन्द्र यादव ने गेहॅू क्रय के सम्बन्ध में जानकारी देते हुए बताया कि जनपद में 43.44 मी. टन गेहूॅ की खरीद कर ली गयी है।
उन्होंने जिला खाद्य एवं विपणन अधिकारी को निर्देश दिया कि जनपद में जिन किसानों को गेहूॅ का भुगतान नही मिल पाया है उन्हें भुगतान की धनराशि उपलब्ध करा दी जाये। जिलाधिकारी ने जिला बेसिक षिक्षा अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि जनपद के विद्यालयों में जो हैण्ड पम्प खराब स्थिति में है उन्हे ठीक करा लिया जाये। बैठक में सभी विभागों के मुखिया उपस्थित रहे।

Leave a Reply