‘अफसरों की मिलीभगत से मनमाने दाम पर बिकती है खाद’

August 19, 2015 6:26 pm0 commentsViews: 44
Share news

DM

“किसान दिवस के मौके पर भाकियू नेताओं ने मनमाने दाम पर बेची जाने वाली खाद बिक्री का सवाल उठाया। आंबेडकर सभागार में किसान नेताओं ने कहा कि आखिर बिना अफसरों की मिलीभगत के मनमाने दाम पर खाद कैसे बिकती रहती है। नेताओं ने डीएम डॉक्टर सुरेन्द्र कुमार से मनमाने दाम में बेची जाने वाली खाद की शिकायत की और इसपर फौरन कार्रवाई की मांग की।”

जिलाधिकारी ने अपने मातहत एआर अशोक कुमार को इसकी जांच कराने और उर्वरक दुकानों पर रेट सूची, स्टॉक लिखवाने और निर्धारित मूल्य उर्वरक बिक्री करवाने का निर्देश दिया। धान की फसल में खैरा-रोग की शिकायत पर कृषि वैज्ञानिक डॉक्टर एसके तोमर ने कहा कि धान की फसल में पोषक तत्वों की कमी है, जिसकी वजह से यह रोग लग रहा है। उपकृषि निदेशक डॉक्टर राजीव कुमार ने बताया कि रबी फसल की सब्सिडी प्राप्त हो गयी है। किसान अपना पंजीयन करा धनराशि प्राप्त कर सकते हैं।

अग्रणी जिला प्रबंधक आरके सिंह ने उपस्थित किसानों को प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के बारे में विस्तृत जानकारी दी। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी अखिलेश तिवारी, कृषि अधिकारी एस एन चौधरी, डा सुरेन्द्र सिंह यादव, फणीश सिंह, भाकियू नेता पटेश्वरी प्रसाद चौधरी प्रदीप कुमार पांडेय, अर्जुन प्रसाद लोधी, इन्द्रजीत दूबे, घनश्याम चौरसिया आदि उपस्थित रहे।

(1)

Tags:

Leave a Reply


error: Content is protected !!