तो क्या दस-बीस मौतों के बाद पोखरे पर बाड़ लगवायेंगे चेयरमैन साहब

September 7, 2018 5:04 PM0 commentsViews: 526
Share news

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। स्थानीय नगर पालिका परिषद के सिसहनियां वार्ड स्थित तालाब में किनारे बनी सड़क पर चलना अब जान जाखिम में डालने सरीखा गया है।  तालाब के किनारे अंधे मोड़ की वजह से आये दिन यहां लाग वाहनों से गिरते हैं। हाल में एक मौत भी हो चुकी है, मगर नगर निकाय प्रशासन उसके किनारे बाड़ लगाने जैसी कोई कोशिश नहीं कर रहा है।

नगरपालिका स्थित इस पोखरे से सट कर सड़क निकली है। सिंगिल रोड और तीखा मोड़ होने के कारण अक्सर साइड लेने के चक्कर में लोग दुर्घनाग्रस्त होकर पोखरे में गिरते रहते हैं। गत महीने तो एक मौत भी हो चुकी है।  लेकिन कोई जिम्मेदार इस पर ध्यान नही दे रहा है। सभासद साजिद अली का कहना है कि वे इस बारे में निकाय प्रशासन से कह कर हार गये हैं, लेकिन अध्यक्ष जी ध्यान नहीं दे रहे। वर्तमान पोखरे का पानी सड़क के लेबिल के बराबर हो चुका है।

सभासद साजिद अली ने इस बार पोखरे पर सुरक्षा हेतु बाड़ अथवा बाउंड्री वाल लगाने के लिए डीएम से मांग की है।  उन्होंने मांग पत्र में कहा है कि मौके पर बाउंड्री वाल लगाएं ताकि उस पोखरे में होने वाली दुर्घटनाओ या मृत्यु पर रोक लगाई जा सके।  जिलाधिकारी को दिए गए पत्र में सभासद साजिद अली ने कहा है कि सरोजिनी नगर के बीच स्थित इस पोखरे  में  हाल ही में एक युवक के युवक की डूबने से मौत हो गई थी। फिर भी निकाय प्रशासन ने इस बारे में कोई कदम नहीं उठाया।

 

 

Leave a Reply