स्वतंत्र और भयमुक्त मतदान के लिए डीएम एसपी ने बैठक

January 18, 2017 1:20 PM0 commentsViews: 244
Share news

संजीव श्रीवास्तव

dm

सिद्धार्थनगर। आगामी चुनाव को निष्पक्ष, एवं भयमुक्त वातावरण में सम्पन्न कराये जाने के लिए आज जिला निर्वाचन अधिकारी नरेन्द्र शंकर पाण्डेय एवं पुलिस अधीक्षक राकेश शंकर अधिकारी द्वय की अध्यक्षता में कोतवाली बांसी परिसर में स्थानीय नगरवासियों, सम्भ्रान्त नागरिकों तथा तहसील क्षेत्र के अन्तर्गत ग्राम प्रधानों के साथ एक बैठक आयोजित की गयी।

बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट नरेन्द्र शंकर पाण्डेय कहा कि 27 फरवरी को जनपद में मतदान दिवस के दिन शत-प्रतिशत मताधिकार का प्रयोग पूरी निष्पक्षता एवं भयमुक्त वातावरण में सम्पन्न कराया जायेगा। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार दिनांक 21 जनवरी 2017 को स्वीप – मतदाता जागरूकता अभियान कार्यक्रम, जनपद मुख्यालय पर 06 ग्रुपों में मानव श्रृखला बनाकर मतदाताओं को अपने मतों का प्रयोग करने के लिए जागरूकता रैली निकाली जायेगी।

डीएम नरेन्द्र शंकर पाण्डेय ने बताया कि जनपद में नामांकन का कार्य 02 फरवरी से शुरू होगा। उन्होंने बताया कि यदि कहंी से नागरिकों को किसी प्रत्याशी या उसके लोगों द्वारा मतदाताओं को लुभाने वाले सामान कम्बल, साड़ी, शराब एवं अन्य सामग्री का वितरण किया जा रहा हो उसकी भी सूचना उपजिलाधिकारी एवं सम्बन्धित थाना एवं उड़न दस्ता दल के प्रभारियों को दिया।

 बैठक के पश्चात जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट श्री नरेन्द्र शंकर पाण्डेय एवं पुलिस अधीक्षक श्री राकेश शंकर द्वारा नैशनल पब्लिक इन्टर कालेज बांसी में बाहर से आने वाली पैरामिलिट्री फोर्स के ठहरने के लिए समस्त आवश्यक व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया। सभी व्यवस्थायें मानक के अनुरूप ठीक पायी गयी। इसके पश्चात पूर्व माध्यमिक एवं प्राथमिक विद्यालय बांसी में स्थापित दो-दों बूथों की व्यवस्थाओं को भी देखा गया। सभी व्यवस्थायें मानक के अनुरूप ठीक पायी गयी।

Leave a Reply