डीएम दीपक मीणा व कप्तान विजय ढुल ने शोहरतगढ़ कोरंटीन सेंटर का किया मुआयना, घर पर ही कोरंटीन की अपील की

May 8, 2020 12:02 pm0 commentsViews: 1191
Share news

निज़ाम अंसारी

शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर। कोरोना महामारी से बचाव व प्रवासी मजदूरों की स्क्रीनिग को लेकर कस्बा स्थित खेतान बालिका विद्यालय का आज शाम जिलाधिकारी व कप्तान ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने पाया कि तहसील मुख्यालय के इस केंद्र पर लगातार प्रवासी मजदूरों के कारण बढ़ती भीड़  कम होने का नाम नहीं ले रही है। निरीक्षण में डीएम ने उ लोगों को घर पर ही करंटीन करने का विकल्प सुझाया।

जिलाधिकारी ने ज्यादा से ज्यादा भीड़ की स्क्रीनिंग कर मजदूरों को उनके घर भेजने के काम में तेजी लाने का निर्देश दिया जिसके क्रम में स्क्रीनिंग के दो और काउंटर बढ़ाने को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शोहरतगढ़ के चिकित्साधीक्षक डॉ पी के वर्मा को फोन पर आदेश दिया और जब तक जिलाधिकारी रहे उसी समय के अंदर डॉ पी के वर्मा ने 2 आई आर गन और चार स्टाफ को लगाकर जांच प्रक्रिया को आगे बढ़ाने का काम किया निरीक्षण के क्रम में उन्होने केंद्र पर एम्पलीफायर की व्यवस्था, बिजली व्यवस्था खाना और नाश्ते की व्यवस्था को लेकर भी निर्देश दिए।

उन्होंने प्रवासी मजदूरों से भी जानने की कोशिश की क्यों लोग बाहर से अपने घरों की ओर आ रहे हैं जिस पर मजदूरों का कहना था कि कोरोना वायरस के कारण काम धंधे बन्द होने से उनके पास पैसे नहीं रह गया है।  लिहाजा उन्हें अपने घरों की ओर मजबूरी में लौटना पड़ रहा है। कोरंटीन सेन्टर में जिलाधिकारी ने प्रवासी मजदूरों को संबोधित करते हुए कहा कि जब आप यहां से घरों को जाएं तो 21 दिनों तक अपने परिवार और गांव वालों से संपर्क न करें, बल्कि दूरी बनाकर रखें। कोरोना की इस लड़ाई में आप बहुत महत्वपूर्ण कड़ी हैं इसलिए अपनी जिम्मेदारी अपने परिवार, समाज और देश के लिए बहुत बढ़ गई है। आप ही इसे हराने में मदगार होंगे ।जाते जाते जिलाधिकारी ने तहसीलदार राजेश अग्रवाल को जल्द से जल्द स्क्रीनिग का काम पूर्ण करने की बात कही।

 

(1121)

Leave a Reply


error: Content is protected !!