जनपद में कंप्यूटर शिक्षा के लिए DNIIT ने किया कैरियर गाइडेंस मेला का आयोजन

May 28, 2022 6:40 PM0 commentsViews: 281
Share news

अजीत सिंह

 

 

सिद्धार्थनगर। जिला मुख्यालय स्थित एक निजी मैरिज हाल में डीएनआईआईटी कंप्यूटर सेंटर द्वारा वार्षिकोत्सव एवं कैरियर गाइडेंस मेला का आयोजन किया गया। कैरियर वार्षिक उत्सव और गाइडेंस मेला का आयोजन 12वीं पास किए हुए बच्चों के आगामी उज्जवल भविष्य में जो कंप्यूटर और आईटी जनित क्षेत्रों में शिक्षा के लिए प्रयासरत हैं उनके लिए एक आधारशिला रखने का कार्य करेगा।

 

इस अवसर पर डुमरियागंज लोकसभा के सांसद जगदंबिका पाल, जनपद के मुख्य विकास अधिकारी पुलकित गर्ग, डिप्टी डायरेक्टर NIELIT एजी रावजी, एकेडमिक डायरेक्टर अशरफ जमाल की  उपस्थिति में बच्चों के उज्जवल भविष्य हेतु विभिन्न बिंदुओं पर उनके सुझाव और टिप्स दिए गए।

उक्त अवसर पर उपस्थित छात्रों को संबोधित करते हुए सांसद जगदंबिका पाल ने कहा कि, ” डीएनआईआईटी कंप्यूटर संस्था विगत 10 वर्षों से जनपद में कंप्यूटर शिक्षा के क्षेत्र में एक नई क्रांति लेकर आया है जो यहां के स्थानीय बच्चों के लिए बहुत ही सराहनीय प्रयास है, इस संस्था के यहां जनपद मुख्यालय पर होने के कारण यहां के बच्चों को कंप्यूटर जनित शिक्षा के लिए जनपद से बाहर नहीं जाना पड़ता जो हम सभी के लिए गौरव का विषय है!”

मुख्य विकास अधिकारी पुलकित गर्ग ने संबोधित करते हुए कहा कि,” कंप्यूटर शिक्षा छात्र जीवन में विद्यार्थियों के लिए एक महत्वपूर्ण कड़ी बन चुकी है जो एक अनिवार्य शिक्षा के रूप में स्थापित हो चुकी है, एनआईआईटी संस्था द्वारा किया जा रहा प्रयास अत्यंत सराहनीय है एवं हम इस संस्था के सर्वांगीण विकास के लिए हर स्तर पर सहयोग के लिए तत्पर हैं।”

 

NIELIT के डायरेक्टर गोरखपुर ए. जी. राव ने Carrier with NIELIT के संदर्भ में विस्तार से बताते हुए कहा कि, ” NIELIT के माध्यम से कराए जा रहे विभिन्न कोर्सों के माध्यम से छात्र कंप्यूटर जनित शिक्षा के क्षेत्र में बहुत से आया हूं कुछ सीख रहे हैं जो हमारे कंप्यूटर शिक्षा के महत्वपूर्ण उद्देश्य को पूर्ण कर रहा है।”

 

संस्था के डायरेक्टर अमित त्रिपाठी ने सभी उपस्थित अतिथियों का आभार प्रकट करते हुए बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की एवं उन्होंने यह आश्वासन दिया कि हमारी संस्था कंप्यूटर शिक्षा के क्षेत्र में एक अग्रणी संस्था की भूमिका निभा रही है जिसमें हमारे सभी अतिथियों का मार्गदर्शन सुचारू रूप से मिलता रहता है।

उक्त अवसर पर रविंद्र नाथ त्रिपाठी, शुभम श्रीवास्तव, विजय लक्ष्मी, आलोक त्रिपाठी, अरुण कुमार प्रजापति, नितेश पांडेय, अरुण त्रिपाठी, विकास पांडेय, रामकरण गुप्ता, अजीत प्रताप सिंह, रवि श्रीवास्तव, सुजीत जयसवाल, अभय श्रीवास्तव, प्रभात जयसवाल, अंशुमान पांडेय, रुपेश पांडेय आदि गणमान्य लोगों की उपस्थिति रही।

Leave a Reply